Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आगरा। छांव फाउंडेशन ( Chhanv Foundation ) के प्रतिनिधियों के द्वारा एडीजी आगरा राजीव कृष्ण से मुलाकात कर नये वर्ष की शुभकामनाएं दी।

    ........ मोडेल पोइजन पोससासन अँड सेल्स रूल, 2013 (The Model Poisons Possession and sales rule, 2013) पर 15 दिन में  शैक्षणिक सेमिनार- एडीजी राजीव कृष्ण।

    आगरा। सिविल सोसायटी ऑफ आगरा और एसिड पीड़िताओं के संघर्ष सहयोगी संगठन छांव फाउंडेशन (Chhanv Foundation) के प्रतिनिधियों के द्वारा एडीजी आगरा राजीव कृष्ण से मुलाकात कर नये वर्ष की शुभकामनाएं दी। प्रतिनिधि मंडल ने हाल ही में हुए कार्यक्रम की फोटो का कोलाज भेंट किया। संगठनों की ओर से कहा गया कि उनका संकल्प है कि वर्ष 2023 एसिड अटैक मुक्त रहे। किन्तु यह तभी संभव है जबकि पुलिस प्रशासन भी सहयोग को आगे आये और एसिड अटैक की घटनाओं की रोकथाम को और  प्रभावी किया जाये।

    वार्ता के दौरान एडी जी को बताया कि उनके द्वारा एसिड पीड़िताओं के बीच उनके द्वारा संचालित 'शीरोज हैंग आऊट' पर जाकर किये गये संवाद का प्रभावी असर हुआ है। उम्मीद है कि जो भी समस्‍याये  संवाद के दौरान उनके संज्ञान में लायी गयी थीं उनका शीघ्रता के साथ समाधान होगा। राजीव कृष्ण ने कहा उन्होंने आगरा के पुलिस कमिश्नर को एसिड अटैक सर्वाइवर्स द्वारा लाई गई समस्याओं पर यथा शीघ्र समुचित कार्यवाही करने के लिए कहा है। 

    • महिला उत्पीड़न खास कर कूटरचित महिला अपराधों के प्रति पुलिस सख्ती से पेश आयेगी।

    सिविल सोसायटी ऑफ आगरा की ओर से एसिड अटैक सहित महिला उत्पीड़न के प्रति जागरूकता के लिये शैक्षणिक सेमिनार करवाने की भी मांग की गयी थी। राजीव कृष्ण ने कहा के उनके अंडर मे आने वाले 7 जिले से 15 अफसर और करीब 20 अधिकारी ऑनलाइन सेमिनार से जुड़ेंगे, एसिड अटैक  सर्वाइवर्स और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधि भी होंगे। एडीजी के स्टाफ आफिसर को ऑर्डिनेशन कर 15 दिन में यह सेमिनार आयोजित करेंगे। इस मे आगरा पुलिस कमिशनरेट  के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा। 

    प्रतिनिधिमंडल ने एडीजी के नये स्‍टाफ आफिसर अरुण कुमार सिंह से भी मुलाकात कर समस्याओं के समाधान में सकारात्मकता की अपेक्षा की। मुलरकत के दौरान एसिड पीड़िताओं के ग्रुप द्वारा एडीजी ऑफिस की साईबा सैल कर भी अवलोकन किया गया। मुलाक़ात मे शिरोमणि सिंह, अनिल शर्मा , असलम सलीमी ,अजय तोमर , डॉली , रुकाईया और नगमा उपस्थित थे।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.