Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सुरसा। स्वछता शपथ “स्वच्छ गाँव की तैयारी, अब हमारी बारी।

    सुरसा। ग्राम पंचायत हड़हा विकास खंड सुरसा में एच० सी० एल० फाउंडेशन सामुदायिक विकास के सभी पहलुओं पर कार्य कर रहा है जिसमें गाँव में साफ़ सफाई को सुनिश्चित करने हेतु ग्रामीण ठोस व तरल अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य संस्था उमंग सुनहरा कल सेवा समिति के माध्यम से शुरू किया गया है जिसका उद्देश्य सामुदायिक प्रयास से स्वछता सुनिश्चित करना है उसी क्रम में आज दिनांक 09/01/2023 को ग्रामीण स्वच्छता एवं पेयजल समिति की अध्यक्षता में स्वच्छता शपथ दिलाई गई जिसका उद्देश्य ग्राम पंचायत में बारह महीने से चल रहे "स्वच्छ गाँव की तैयारी, अब हमारी बारी" कार्यक्रम का हस्तांतरण ग्राम पंचायत को स्वच्छता शपथ दिलाकर किया गया। 

    इस अवसर पर एचo सीo एलo फाउंडेशन एवं उमंग सुनहरा कल सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में गांव के पंचायत घर पर ग्राम प्रधान, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं एवं प्रबुद्धजनों और बच्चों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। स्वछता शपथ समारोह में ग्राम पंचायत में जिन-जिन पहलुओं पर कार्य किया गया है उन पहलुओं पर ग्रामीण स्वच्छता एवं पेयजल समिति ने लोगों को यह शपथ दिलाया कि जो भी कार्य पर्यावरण व स्वछता को दृष्टिगत रखते हुए किया गया है उसे जारी रखा जायेगा, कार्यक्रम में 85 लोगों ने सहभागिता किया, कार्यक्रम में 5 अग्रणी लोगों को संस्था व समिति द्वारा प्रेरक सम्मान से सम्मानित किया गया। 

    बैठक में ग्राम पंचायत के प्रधान व पंचायत सदस्य तथा संस्था उमंग सुनहरा कल सेवा समिति के  सचिव  अभिनव दीक्षित, कार्यक्रम समन्वयक रावेन्द्र मिश्रा, आलोक कुमार, अभिजित कुमार, राजकुमार, रसीद तथा अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.