Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। ग्राम चौपाल में अधिकारियों ने सुनी समस्याऐं, निस्तारण हेतु सम्बन्धित को दिये आवश्यक निर्देश।

    कुँवर निर्भय सिंह\पीलीभीत। जिला विकास अधिकारी  हवलदार सिंह एवं खण्ड विकास अधिकारी बिलसण्डा की अध्यक्षता में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। जिला विकास अधिकारी की अध्यक्षता में ग्राम चौपाल का आयोजन विकास खण्ड मरौरी के ग्राम खाग में किया गया। खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकासखण्ड बिलसण्डा की ग्राम पंचायत जमुनिया महुआ व बडा गाव में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। आयोजित ग्राम चौपाल के दौरान उन्होंने ग्रामवासियों से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुये, गांव में कराये जा रहे विकास के बारे में भी जानकारी प्राप्त की  और उनकी समस्याओं को भी सुना। 

    उन्होंने सम्बोधित करते हुये कहा कि आज  प्रधानमंत्री  एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में किसानों एवं गरीबों के लिए जन कल्याणकारी योजनाऐं संचालित कर अन्तिम पात्र व्यक्तियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज विभिन्न प्रकार की पेंशन, किसान सम्मान निधि से किसानों के खातों में धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है।  इसके साथ ही साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पेंशन सहित विभिन्न प्रकार की योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा रहा है। 

    आयोजित ग्राम चैपाल में विकासखण्ड बिलसण्डा में ग्राम वासियों द्वारा अवगत कराया गया कि सामुदायिक शौचालय में विद्युत कनेक्शन न होने की समस्या बताई गई, जिस पर खण्ड विकास अधिकारी द्वारा सचिव को सामुदायिक शौचालय में कनेक्शन कराने के निर्देश दिये। आयोजित ग्राम चौपाल में ग्राम वासियों द्वारा समस्याओं को गम्भीरता से सुना गया और उन्हें निस्तारित करने हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। 

    इस दौरान सम्बन्धित विकासखण्ड के अधिकारी, सचिव, लेखपाल सहित अन्य अधिकारी व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.