Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वाराणसी। पर्यटकों को काशी प्रवास का नया अहसास दिलाएगी टेंट सिटी।

    ......... टेंट सिटी में धर्म, अध्यात्म और संस्कृति के अलावा पूर्वांचल के उत्पाद भी दिखेंगे, बनारसी साड़ी व भदोही के कारपेट भी बढ़ाएंगे शोभा। 

    वाराणसी। योगी सरकार पूर्वांचल में पर्यटन-उद्योग को बढ़ाने के लिए तंबुओं का शहर बसा रही है। जो पर्यटकों को काशी प्रवास का नया अहसास दिलाएगा। काशी के गंगा तट पर बस रही टेंट सिटी में धर्म, अध्यात्म और संस्कृति के अलावा पूर्वांचल के उत्पाद भी दिखेंगे। तंबुओं के शहर को सजाने के लिए विश्व प्रसिद्ध बनारसी साड़ी की रिप्लिका दिखेगी। वहीं दुनिया भर में मशहूर भदोही का कारपेट भी टेंट सिटी की शोभा बढ़ाएगा। 

    • जैसलमेर के सैंड ड्यून्स और ग़ुजरात के रन ऑफ कच्छ की तर्ज़ पर होगी टेंट सिटी

    टेंट सिटी जैसलमेर के सैंड ड्यून्स और ग़ुजरात के रन ऑफ कच्छ की तर्ज़ पर होगी। वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि टेंट सिटी दो कंपनियां बसा रही हैं। दोनों ही यहां तेजी से काम कर रही हैं। 13 जनवरी को टेंट सिटी की शुरुआत होनी है। उन्होंने बताया कि टेंट सिटी से पूर्वांचल के पर्यटन-उद्योग में नया अध्याय जुड़ेगा। इससे स्थानीय लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा।

    • टेंट सिटी में पूर्वांचल के कई उत्पाद दिखेंगे

    जाह्नवी के तट पर टेंट सिटी धर्म, अध्यात्म व संस्कृति के संगम का नया अध्याय होगा। टेंट सिटी में पूर्वांचल के कई उत्पाद भी दिखेंगे। टेंट सिटी के एक क्लस्टर का निर्माण करा रही लल्लू जी एंड संस के पार्टनर हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि लग्जरी होटल की सुविधा के साथ सभी टेंट का डेकोरेशन काशी के आसपास के हैंडीक्राफ्ट व अन्य उत्पादों से किया जायेगा। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ी की रिप्लिका का प्रयोग सजाने में किया जाएगा। वहीं कालीन नगरी भदोही की खूबसूरत कारपेट टेंट में बिछाई जाएगी। हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि पूर्वांचल की अन्य ख़ास वस्तुएं भी टेंट सिटी की खूबसूरती में चारचांद लगाएंगी। जिससे इन उत्पादों को भी नया बाजार और पूर्वांचल के लोगों को रोज़गार उपलब्ध होगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.