Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर। डीएम उमेश मिश्रा व एसपी दिनेश कुमार ने गांव तीवडी में बनी गोवशाला का निरीक्षण किया।

    रिपोर्ट- दिनेश कुमार प्रजापति धामपुर जनपद बिजनौर

    ...... डीएम उमेश मिश्रा व एसपी दिनेश कुमार ने गांव तीवडी में बनी गोवशाला का निरीक्षण किया। उन्होने गोवंशों के लिए चारे और पीने के पानी सहित गुलदार से सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश। 

    आपको बताते चलें धामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तीबडी में गौशाला को लेकर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने दिए दिशा निर्देश अधिनस्थ अधिकारियों को दिए। साथ ही ग्रामीवासियों से गोवंशों को खुल्ला नहीं छोडने और अपनी गौशाला में ही बांधने का आहवान किया। 

    क्षेत्र के ग्राम तीवडी में सोमवार को डीएम उमेश मिश्रा व एसपी दिनेश कुमार ने 33 बीघा भूमि में बनी चारागाह व नवनिर्मित गोवशाला का औचक निरीक्षण किया। उन्होने गोवंशों को बांधने के लिए टीन शैड, चारे के लिए दोनों तरफ खडे होने वाले पशुओं के स्थान की चौडाई व नांद को सही से बनाने तथा चारागाह की भूमि पर चारा उगाने के लिए भी आवश्यक निर्देश दिए। अधिकारियों ने ग्रामवासियों से अपने पशुओं का ख्याल रखने और खास कर गोवंशों का सर्वे कराने के लिए सरकार की वेबसाइट पर ऑन लाइन टेगिंग कराने के प्रति जोर दिया। कहा कि सरकार गांवों में गोशाला बनवा रही है। लेकिन गांव में किसान अपने पशुओं को खुल्ला ना छोडें, ऐसा करने वालों के खिलाफ अधिानियम के तहत एफआईआर दर्ज कराकर पशु कू्ररता के तहत प्रभावी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होने ग्रामवासियों से पशुओं की गणना 100 प्रतिशत कराने के लिए भी प्रेरित किया। डीएम ने बताया कि गांव में बीट कांस्टेबल व पंचायत सचिव, पंचायत सहायक पशुओं की गणना करेगा, उसका सहयोग भी करेें। उन्होने गोवंशों के गोबर व मूत्र का सही उपयोग कर मिटटी की उर्वरक क्षमता को बनाए रखने के लिए खाद बनाने के लिए भी जोर दिया। उन्होने ग्रामीणों से अपने पशुओं को खुद पालने और अपनी पशुशाला में ही बांधने का आहवान भी किया। इस अवसर पर एसपी पूर्वी धर्म मार्छाल, एसडीएम मनोज कुमार सिंह, सीओ इंदु सिद्धार्थ, बीडीओ मनीष दत्त, कोतवाल माधो सिंह बिष्ट, पंचायत सैकेंटरी हिमांशु चौहान, पंचायत सहायक शिवानी, ग्राम प्रधान पति शमीम अहमद, हलका लेखपाल सुरेंद्र सिंह चौहान, कानून गो धर्मेंद्र पाठक, बसेडा नारायण के प्रधान ईश्वर दयाल सिंह, मोहम्मदपुर सादा की ग्राम प्रधान संध्या सिंह, ग्राम विकास अधिकारी मोनिका, मीनाक्ष चौहान, विरेंद्र कुमार, नीरज कुमार आदि शामिल रहे। 

    • डीएम ने बीडीओ को फटकार लगाई

    डीएम उमेश मिश्रा ने बीडी मनीष दत्त को गोशाला में काम कराने में विभागीय कर्मचारियों को कॉपरेट नहीं करने पर जमकर फटकार लगाई। उन्होेन कहा कि पब्लिक प्लेस में उन्हें डाट खाना अच्छी बात नहीं है। अपने कार्य में सुधार लाएं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.