Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बेनीगंज\हरदोई। ब्रह्मदेव के स्थान पर गौशाला निर्माण होने से ग्रामीणों में व्याप्त आक्रोश।

     ............ ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री व जिला अधिकारी को शिकायती पत्र भेज कर, लगाई न्याय की गुहार, ग्राम पंचायत सिकंदरपुर के शेखवापुर गांव  मामला।

    बेनीगंज\हरदोई। तहसील संडीला व कोतवाली क्षेत्र बेनीगंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिकंदरपुर के मजरे शेखवापुर के पीड़ित सहित दर्जनों लोगों ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन व जिला अधिकारी हरदोई को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

    प्राप्त समाचार के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत निवासी शेखवापुर के पीड़ित छत्रपाल पुत्र छोटेलाल सहित दर्जनों ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम सभा में मौजूदा प्रधान द्वारा कम भूमि पर गौशाला का निर्माण के लिए ग्राम सभा सिकंदरपुर के गांव शेखवापुर में जगह चयनित की गई थी। उस पर गौशाला की भूमि कम होने से दूसरी जगह गौशाला बनवाए जाने के लिए जगह चिन्हित की जाने की बात कही। ग्राम शेखवापुर में जिस स्थान पर गौशाला बन रहा है।वहां पर ब्रह्म देव का स्थान है तथा मेला हर वर्ष लगता है। जहां पर गौशाला बनना उचित नहीं होने का आरोप लगाया है।परंतु ग्राम प्रधान द्वारा जबरिया गौशाला का निर्माण कराया जा रहा है।इसलिए ब्रह्म देव स्थान से हटकर किसी अन्य स्थान पर गौशाला बनवाए जाने की मांग की है। वहीं पर ग्रामीणों का कहना है कि यह आस्था का विषय है।यद्दपि उक्त मामले का समयानुसार निस्तारण नहीं किया गया तो आस्था पर ठेंस लगेगी। पीड़ित छत्रपाल पुत्र छोटेलाल, दीपक कुमार पुत्र मनोहर लाल, खुशीराम पुत्र गिरिजा शंकर, इंद्रपाल पुत्र गयादीन, सुभाष पुत्र विश्राम, जागेंद्र पुत्र जयपाल, उर्मिला देवी पत्नी मनोहर लाल, राजरानी पत्नी जयपाल, गुड्डी पत्नी विश्राम सहित दर्जनों लोगों ने आरोप लगाया है।



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.