Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिसवां\सीतापुर। राजपथ पर दिखेगा सीतापुर का लाल।

    .......... NCC सिनियर अंडर ऑफिसर अंकित शुक्ला का गणतंत्र दिवस परेड में हुआ सेलेक्शन उत्तर प्रदेश का करेंगे प्रतिनिधित्व।

    बिसवां\सीतापुर। यह गर्व की बात होगी कि किसान परिवार का बेटा अंकित शुक्ला इस गणतंत्र दिवस दिल्ली में होने वाली परेड में कदमताल करते हुए दिखाई देंगे अंकित शुक्ला शहर क्षेत्र के लखनऊ विश्वविद्यालय में बी ए द्वितीय वर्ष का छात्र हैं साथ ही एनसीसी में कैडेट सीनियर अंडर ऑफिसर हैं वो उत्तर प्रदेश से प्रतिनिधित्व कर रहा हैं बता दें कि अंकित शुक्ला के पिता मनोज शुक्ला एक किसान हैं, जिनके लिए यह गर्व का क्षण है अंकित शुक्ला ने बताया कि मेरी उपलब्धि का पूरा श्रेय लेफ्टिनेंट डॉ. उमेश सिंह सर को जाता है। 

    जिन्होंने प्रवेश के साथ मुझे हमेशा राजपथ के लिए प्रेरित किया और कहा कि आपको भारतीय सेना को एक अधिकारी के रूप में चुनना है 2022 के बाद अंकित शुक्ला ने फिर से देश का मान बढ़ाया पिता बोले- यह बहुत खुशी की बात अंकित शुक्ला के पिता मनोज शुक्ला कहते हैं कि मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है लेफ्टिनेंट डॉ. उमेश कुमार की कड़ी मेहनत, शक्ति के साथ वह आगे बढ़ी है यह उन्नाव के लिए बड़ी गौरव की बात है कि 5 साल बाद सुनहरा मौका आया हुआ है वहीं अंकित शुक्ला की मित्र अश्वनी बताते हैं कि मेरा और अंकित शुक्ला का सेलेक्शन साथ में हुआ था।हम आईजीसी कैंप तक साथ में गए थे। दुर्घटना वंश मैं वहां तक नहीं जा पाया और उसका सेलेक्शन राजपथ के लिए हो गया। 

    आरडीसी में चयन की प्रक्रिया बेहद कठिन एनसीसी सीनियर अंकित शुक्ला ने बताया कि आरडीसी में चयन की प्रक्रिया बेहद कठिन होती है 3 महीने की कड़ी मेहनत के बाद कैडेट को यह पद मिलता है महाविद्यालय स्तर से प्रारंभ कर पुनः बटालियन स्तर पर और उसके बाद मुख्यालय द्वारा चयनित विद्यार्थियों को आईजीसी कैंप में भेजा जाता है, जहां से उत्तर प्रदेश निदेशालय की टीम का चयन किया जाता है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.