Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। सभी जाति एवं धर्म के लोगों को एक समान समस्त योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है-मंत्री

    ....... सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, पेयजल, सड़क जैसी योजनाओं पर युद्व स्तर पर कार्य रही है- रजनी

    हरदोई। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर 24 से 26 जनवरी  तक निवेश एवं रोजगार की थीम पर स्थानीय प्रेक्षागृह में आयोजित भव्य एवं विशाल कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राज्य उच्च शिक्षा मंत्री  रजनी तिवारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

    कार्यक्रम शुभारम्भ के अवसर मुख्य अतिथि तिवारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीब रेखा से नीचे यापन करने वाले सभी जाति एवं धर्म के लोगों को एक समान समस्त योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होने कहा सरकार द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, पेयजल, सड़क आदि योजनाओं पर युद्व स्तर पर कार्य किया जा रहा है और इसके साथ ही गरीबों को प्रधानमंत्री ग्रामीण व शहरी आवास, पेंशन आदि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वि किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के दिशा निर्देश एवं मार्ग दर्शन में आयोजित भव्य एवं विशाल कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए मंत्री तिवारी ने कहा कि नई औद्योगिक नीति के तहत जनपद को गति प्रदान करने पर जिलाधिकारी उनकी टीम बधाई की पात्र है।

    कार्यक्रम में सण्डीला की  विधायक अल्का अर्कवंशी तथा भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने भी उपस्थित लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याण योजनाओं के बारे में बताया। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों को जनपद में कराये जा रहे विकास कार्यो एवं भारत एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी प्रधानमंत्री शहरी व ग्रामीण आवास, वृद्वावस्था, निरीश्रित महिला, दिव्यांग पेंशन आदि विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित कराये गये लाभार्थियों के बारे में विस्तार से बताया तथा जनपद के मुख्य दर्शनीय स्थलों एवं उद्योगों की एक क्लिप के माध्यम से भी जानकारी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि, विधायक, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी ने आवास, पेंशन आदि योजनाओं के लाभार्थियों को सहमति पत्र तथा कृषक योजना के तहत लाभान्वित कृषक को अनुदान पर ट्रैक्टर की चाबी प्रदान की। कार्यक्रम में बालिकाओं ने स्वागत व देश भक्ति गीत गाया तथा किदवई इण्टर कालेज के छात्रों द्वारा प्रदेश सरकार की योजनाओं पर आधारित खूबसूरत नाटक की मुख्य अतिथि सहित सभी ने प्रशंसा की।

    इससे पूर्व  मंत्री तिवारी ने प्रेक्षागृह के चारों ओर लगभग 30 विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन किया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विका अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी, एआरटीओ दया शंकर सिंह, डीडी कृषि डा नन्द किशोर, सहायक निदेशक मत्स्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा विनीता, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.