Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। सड़क सुरक्षा माह : एआरटीओ ने पढ़ाया सड़क सुरक्षा का पाठ, बताएं कायदे कानून।

    .......... बस-ट्रक यूनियन पदाधिकारियों संग हुआ सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

    लखीमपुर खीरी। मुख्य सचिव, उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन के मार्गदर्शन, निर्देशन में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने, सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्‍य से जनपद खीरी मे ’’सड़क सुरक्षा माह ’’ मनाया जा रहा। शुक्रवार को सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत पूर्वान्ह परिवहन विभाग के  अधिकारी एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह, सम्भागीय निरीक्षक (प्राविधिक) पंकज, ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर जेपी यादव ने जनपद के सभी बस यूनियन/ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों के सहयोग से परिवहन कार्यालय के रोड़ सेफ्टी अवेयरनेस हाल में चालकों को सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में प्रशिक्षित/जागरूक किया। 

    कार्यक्रम का संचालन आलोक कुमार सिह ने करते हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में सड़क पर हो रही दुर्घटनाओं में कमी लाने, सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने एवं सड़क दुर्घटना घटित होने जाने के पश्चात घायल चालक, व्यक्ति को किस प्रकार सहायता उपलब्ध करायी जाये, जिससे उसकी जान बच सके तथा सड़क सुरक्षा के नियमों की विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई। 

    टीएसआई जेपी यादव ने बस/अन्य वाहन चालकों से अनुरोध किया गया कि अपनी वाहन को भीड़ भाड़ वाले मार्गो पर यदि रोकने की आवश्यकता है तो सड़क के किनारे उचित स्थान पर खड़ी करें जिससे मार्ग पर चलने वाले अन्य लोगों एवं वाहनों को कोई असुविधा न हो और जाम जैसी स्थिति उत्पन्न न हो। विशेष रूप से इस बात का ध्यान रखा जाये कि यदि मार्ग पर एम्बूलेंस निकल रही है तो अपनी वाहन को किनारे करते हुए एम्बूलेंस को आगे बढ़ने में प्राथमिकता दी जाये।

    उक्त कार्यक्रम में जनपद के अलग-अलग स्थानों में संचालित वाहन एशोसिएशनों के लगभग 143 पदाधिकारियों, परिचालकों-चालकों, परिवहन विभाग के कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अन्त में सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई तथा लोगो को सड़क सुरक्षा सम्बन्धी पेम्फलेट्स, स्टीकर्स व हैंडबिल वितरित किए। 

    • रोडवेज बस स्टेशन पर पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम दे रहे सड़क सुरक्षा का पैगाम

    एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों के सहयोग से जनपद में स्थापित गोला-डिपो एवं लखीमपुर-डिपों के बस स्टेशनों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम से चालकों -परिचालकों एवं यात्रियों को आडियो, वीडियों द्वारा सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया तथा सड़क सुरक्षा सम्बन्धी पेम्फलेट्स, स्टीकर्स व हैंडबिल वितरित किए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.