Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। जिलाधिकारी ने रोजा स्थित ड्रग वेयरहाउस का आकस्मिक निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं।

    ........ दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के दिए निर्देश। 

    .......... दीवारों में सीलन पाए जाने पर भवन स्वामी को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश। 

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिलाधिकारी  उमेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को रोजा स्थित उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कार्पाेरेशन लिमिटेड के ड्रग वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। जिलाधिकारी ने पेन किलर, एंटीबायोटिक, एंटी वेनम, ब्लड प्रेशर, शुगर, मेंटल हेल्थ आदि से संबंधित दवाओं की उपलब्धता भी देखी। उन्होने जननी सुरक्षा कार्यक्रम, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं अन्य माध्यमों से आपूर्ति की गयी दवाओं के स्टॉक रजिस्टर को देखा। साथ ही दवाओं के मांग पत्र एवं उनके सापेक्ष आपूर्ति की गयी दवाओं के विवरण का भी गहनतापूर्वक परीक्षण किया। 

    जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि दवायें प्राप्त करने वाले एवं इन्डेंट प्रेषित करने वाले प्रपत्रों पर हस्ताक्षर के साथ सम्बन्धित कर्मचारी का नाम व पदनाम अवश्य अंकित किया जाये। उन्होने निर्देश दिये कि मुख्य चिकित्साधिकारी एवं सम्बन्धित अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं हेल्थ एवं वेलनेस सेंटरों पर निरीक्षण के दौरान दवाओं के स्टॉक रजिस्टर एवं डिस्ट्रीब्यूशन रजिस्टर का गहनता पूर्वक परीक्षण कर यह सुनिश्चित कराये कि आम जनमानस को आवश्यक दवाओं का पूर्ण लाभ मिल सके। डिस्ट्रीब्यूशन रजिस्टर सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं हेल्थ एवं वेलनेस सेंटरों पर अद्यतन रखे जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये।

    जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिए कि दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं हेल्थ एवं वेलनेस सेंटरों को मांग के आधार पर अविलंब दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। ड्रग वेयर हाउस के भवन में सीलन पाये जाने पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि भवन स्वामी को नोटिस जारी करते हुये तत्काल ठीक कराना सुनश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि दवाओं के भण्डारण में मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये तथा कोल्ड चेन की निरन्तर निगरानी की जाये। कोविड-19  से सम्बन्धित दवाओं एवं उपकरणो की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। ड्रग वेयर हाउस में अभिलेखों का रखरखाव व्यवस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कार्यरत स्टाफ की प्रशंसा भी की। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 पी0के0 वर्मा सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.