Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इन्वेस्टर समिट की बैठक सम्पन्न।

    रिपोर्ट: सर्वजीत सिंह 

    .............. जिले में उद्योग की स्थापना हेतु उद्यमियों द्वारा रू0 140 करोड़ के निवेश का मिला प्रस्ताव-जिलाधिकारी

    श्रावस्ती। जिले में उद्यम लगाने की अपार संभावनाएं है। यहां उद्योग लगेंगे तो निश्चित ही जिले का विकास होगा और यहां के श्रमिकों को भी रोजी-रोजगार मिलेगा और उन्हें रोजी-रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। औद्योगिक विकास को बढावा देने एवं नये निवेश के साथ नई इकाई की स्थापना की प्रबल संभावना हैं। इसलिए जनपद वासियों के लिए रोजगार उपलब्ध करवाने में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है। जिसमें जिले में उद्योग स्थापना के लिए आवेदन करने वाले उद्यमियों का चयन किया जायेगा।

    उक्त विचार विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय इन्वेस्टर समिट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने व्यक्त किये। उन्होने कहा कि जिले में उद्योग की स्थापना के लिए प्रेरित करने से एक और जहां नये औद्योगिक क्षेत्र की स्थापना होगी वहीं जिला विकास के पथ पर ओर आगे बढ़ेगा। उन्होने बताया कि जिले में अभी तक कई उद्यमियों द्वारा उद्योग की स्थापना हेतु रू0 140 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव ’’निवेश सारथी’’ पोर्टल पर प्राप्त हुआ है, जो प्रदेश के  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आगामी माह फरवरी, 2023 में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मंजूरी मिलेगी। 

    उन्होने बताया है कि सरकार द्वारा एम0एस0एम0ई0 नीति 2022 जारी की गई है। जिसके तहत उद्यमियों को उद्योग स्थापना हेतु अनुदान में कई प्रकार की छूट भी प्रदान की गई है। बैठक में उपस्थित  संयुक्त आयुक्त उद्योग, देवीपाटन मण्डल, गोण्डा में तैनात जोनल कंसल्टेंट अनुराग द्वारा बैठक का संचालन किया गया, तथा उद्यम स्थापना हेतु इनके द्वारा विस्तृत जानकारी भी उद्यमियों को दी गई।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) डी0पी0 सिंह, सहायक आयुक्त उद्योग अरविन्द कुमार भास्कर, उद्योग व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष दीनानाथ गुप्ता सहित उद्योग मण्डल के अन्य पदाधिकारीगण तथा उद्योग लगाने हेतु निवेश करने वाले उद्यमीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.