Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। हुकुम छपरा घाट पर सामुदायिक जे.टी. का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    बड़ी खबर बलिया से है जहां हल्दी थाना क्षेत्र के हुकुम छपरा गंगा घाट पर 10 बजे वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए जे टी का उद्घाटन करेंगे पी.एम नरेन्द्र मोदी। इस दौरान वाराणसी से डिब्रुगढ़ जाने वाली गंगा विकास क्रूज को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगें। कार्यक्रम को हुकुम छपरा घाट से लाइव टेलीकास्ट के जरिए उसका प्रसारण भी  दिखाया जाएगा।इसकी तैयारी जोंर शोर से कि जा रही है।


    इस कार्यक्रम को धरातल पर मूल रूप देने के लिए भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण (भारत सरकार) पटना के निदेशक एल.के. रजक के निर्देशन में पहुंची टीम नें हुकुम छपरा घाट पर मोर्चा संभाला लिया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभाग के पर्यावरण अधिकारी रितेश पांडे वह सिविल इंजीनियर उत्कर्ष प्रताप सिंह अपनी देख रेख में मंच सहित गंगा घाटों की साफ-सफाई में जुट गए हैं।

    प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता के दौरान पर्यावरण अधिकारी रितेश पांडे नें बताया कि हुकुम छपरा घाट के अलावा जिले के उजियार घाट ,सराय कोटा (कोरन्टाडींह)  कंस पूर( शिवरामपुर घाट) पर चार फ्लोटींग जेटी रेडीमेट प्लेटफॉर्म तैयार किया गया है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 13 जनवरी को 10: बजे दिल्ली से ऑनलाइन करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए बलिया जिले के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, क्षेत्रीय विधायक जयप्रकाश अंचल , जिधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर, के साथ ही अन्य अधिकारी व संभ्रांत लोग मौजूद रहेंगे ।

    पांडे ने बताया कि इस महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर मूर्त रूप लेने के बाद किसानों के साथ साथ आम जनमानस को भी लाभ मिलेगा। लोगों को जल मार्ग द्वारा यात्रा करने का भी मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि गंगा विकास क्रूज वाराणसी से चलकर डिब्रुगढ तक जाएगा । इसकी 15 जनवरी को जिले में पहुंचे की उम्मीद है।इस मौके पर ग्राम प्रधान उमेश यादव , भाजपा के मंडल अध्यक्ष अश्विन ओझा,अयोध्या प्रसाद हिन्द,अवनिंन्द्र  कुमार ओझा , कौशल पान्डेय,श्रीभगवान गुप्ता, हरि सिंह आदि थे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.