Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक संपन्न।

    ........... जल जीवन मिशन शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की महत्वपूर्ण योजना है, इसलिए इसके कार्यों को पूरी गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किया जाये - जिलाधिकारी

    .......... स्वच्छ पेयजल के उपयोग से लाभ के विषय में व्यापक जनजागरूकता प्रसारित किए जाने हेतु जिलाधिकारी के दिए निर्देश

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर।  जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में जल जीवन मिशन के कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी कार्यो को मानको के अनुसार पूर्ण किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि मानक के अनुसार प्रत्येक घर में नल कनेक्शन कराया जाये। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि पाइप लाइन डालने अथवा पाइप लाइन का परीक्षण करने हेतु खोदी जा रही सड़कों को कार्य पूर्ण होने के उपरान्त सही प्रकार मरम्मत किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व में खोदी गयी सड़कों के रिस्टोरेशन कार्य को पूरी गंभीरता के साथ कराया जाये तथा उसका स्थलीय निरीक्षण कर उसकी गुणवत्ता सुनिश्चित की जाये।

    लोगो को स्वच्छ पेयजल के लाभों के विषय में जागरूक किए जाने हेतु तैनात की गई आईएसए संस्थाओं को निर्देश दिए कि स्वच्छ पेयजल की उपयोगिता के विषय में गांव स्तर पर व्यापक जन जागरूकता प्रसारित कराएं। जिन गांवों में अभी कार्य प्रारंभ किया जाना हैं उनमें प्राथमिकता के आधार पर जागरूकता प्रसारित कराए जाने एवं योजना की स्थापना के संबंध में सहमति प्राप्त किए जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था मै0 एन.सी.सी. लि0 को निर्देशित किया कि शेष डीपीआर तत्काल बनाकर प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने प्रचार-प्रसार के फोटो एवं वीडियो ग्राफ संकलन कर प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित करते हुये उसे डिजिटल लाइब्रेरी में भी सरक्षित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होने कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण किए जाने हेतु भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में स्वच्छ पेय जल की उपलब्धता हेतु यह योजना अत्यंत महत्वपूर्ण है। स्वच्छ पेय जल के उपयोग से अनेक प्रकार की जल जनित बीमारियों की रोक थाम की जा सकती है।

    बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.