Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। युवा दिवस पर विशेष- आकाश गुप्त की पहल पर खड़ी है रक्तदाताओ की फौज, पिछले सात सालों में मुहैया करा चुके है करीब चार हजार मरीजों को खून।

    अयोध्या। जिले में ब्लड  मैन के रूप में आकाश गुप्त ने रक्तदाताओ की रक्तदाताओ की लंबी फ़ौज खड़ी कर दी है जो हर समय राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन के बैनर तले हर समय जरूरतमंदों के लिए ब्लड डोनेट करने के लिए तैयार रहते है। संस्था द्वारा 2016 से अब तक 50 से ज्यादा रक्तदान शिविर आयोजन कर करीब साढ़े चार हजार से ज्यादा मरीजों को ब्लड भी मुहैया करा चुके है और इसके अलावा देश के बिभिन्न रक्तदान से जुड़ी संस्थाओं के सहयोग से भी देश हर हिस्सों में भी निरन्तर  जरूरतमंदों को ब्लड मुहैया करा रहे है।

    आकाश गुप्त खुद दुर्लभ ग्रुप के डोनर है और  39 वर्ष की अवस्था में राजस्थान, दिल्ली, बिहार सहित अन्य स्थानों पर जरूरतमंदों के लिए अभी तक 44 बार ब्लड डोनेट भी कर चुके है। आज जिले में इनकी पहचान यूथ आइकॉन के रूप में है और हर युवाओं के प्रेरणास्रोत है और इनके नेतृत्व में जिले में निरन्तर रक्तदान की मुहिम जारी है।मूल रूप से जिले पूराबाजार कस्बे के शीतला प्रसाद गुप्ता उर्फ आकाश गुप्त बिहार के सारण जिले में शारीरिक शिक्षक है और समाजसेवा की प्रेरणा इन्हें इनके स्व पिता जी से इन्हें विरासत में मिली हुई है। 

    बताते चले कि इनके पिता स्व कृष्णा लाल गुप्त की हत्या पंजाब  12 अप्रैल 1991 में आतंकवादियों के द्वारा की गई थी। स्वदेश से बातचीत करते हुए आकाश गुप्त ने बताया कि मैं दुर्लभ ब्लड ग्रुप बी निगेटिव का डोनर हूं और 2004 से अपने जन्मदिन पर नियमित ब्लड डोनेट भी करता था और इन्ही दौरान 2016 में एक छोटी सी बच्ची को दो यूनिट बी निगेटिव ब्लड की जरूरत थी और ब्लड के अभाव में उसने मेरे सामने तड़प कर दम तोड़ दिया और ब्लड के अभाव में उसे मरता देख मेरी आत्मा कांप उठी और उसी दिन अपने चंद साथियों के साथ संकल्प लिया गया कि अब भगवान राम की नगरी में किसी की मौत ब्लड के अभाव में नही होगी और लोगों को जागरूक कर उनका ब्लड डोनेट कराऊंगा, जिससे हर मरीज को समय पर आसानी से ब्लड मिल सकें।

    आज राम कृष्ण सेवा फाउंडेशन से जुड़कर सैकड़ों रक्तदाता जिले में हर समय ब्लड डोनेट करने के लिए तैयार रहते है जो एक काल पर आधी रात में भी ब्लड डोनेट के लिए ब्लड बैंक पहुच जाते है और इस पुनीत कार्य के लिए हमें व हमारी संस्था को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड सहित अन्य इंटरनेशनल सम्मान व अवार्ड सहित देश के बिभिन्न राज्यों से सम्मानित भी किया जा चुका है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.