Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पिहानी। ये नशा नहीं जहर ही है:कच्ची शराब में ऑक्सीटॉसिन व यूरिया की मिलावट, पीने से हो सकती है मौत:- एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह

    • एडिशनल एसपी के देर रात आदेश पर अवैध शराब के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे, एक्शन में पिहानी पुलिस व  आबकारी टीम। 
    • कच्ची शराब माफिया पर  कसी जाएगी नकेल, नहीं उजड़ने देंगे परिवार-सीओ शिल्पा कुमारी
    नवनीत कुमार राम जी

    पिहानी। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने अवैध कच्ची शराब को लेकर सख्त लहजे में पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यदि किसी के भी हल्के में कच्ची अवैध शराब का कारोबार पाया गया तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने यह माना है कि पुलिस के ग्रामीणों के जागरूक करने के बावजूद भी लोग चोरी-छिपे अवैध कच्ची शराब का कारोबार कर रहे हैं। जिसमें महिलाओं की संख्या अधिक है। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने जागरूक ग्रामीणों से अपील की है कि जिस गांव में भी अवैध कच्ची शराब का धंधा हो रहा है उसे गोपनीय तरीके से बताएं जिससे पुलिस कच्ची शराब पर लगाम लगा सके।

    • एडिशनल एसपी व  पिहानी पुलिस कच्ची शराब  न पीने की दे रही है नसीहत

    एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने लोगों को जागरुक करते हुए बताया कि यूरिया नाइट्रोजन होता है जो शरीर में पहुंचकर नुकसान करता है। महुआ की कच्ची शराब में यूरिया और ऑक्सीटॉसिन जैसे केमिकल मिलाने से मिथाइल एल्कोल्हल बनता है। यहीं जहर का काम करता है और लाेगाें की माैत तक हाे जाती है। मिथाइल शरीर में जाते ही अपने दुष्प्रभाव छाेड़ता है। इससे शरीर के अंदरूनी अंग काम करना बंद कर देते हैं। इसकी वजह से कई बार तुरंत मौत हो जाती है। कुछ बार लोगों में यह प्रक्रिया धीरे-धीरे होती है।

    • ताबड़तोड़ छापों से अवैध कच्ची शराब माफियाओं में मचा हड़कंप

    शुक्रवार व बृहस्पतिवार की रात को कोतवाल बेनी माधव त्रिपाठी आबकारी निरीक्षक के साथ भारी पुलिस बल ने लगभग एक दर्जन गांव में अवैध कच्ची शराब को लेकर दबिश दी। जिसमें देहलिया, नेवादा ,चंदेली,राभा, दानपुर ,कुल्लही में अवैध शराब बनाते 4 लोगों को गिरफ्तार किया।   अवैध शराब कारोबारियों को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पिहानी पुलिस  नकली शराब बनाने वालों के सिंडिकेट की कमर तोड़ने के लिए अभियान छेड़ चुकी है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.