Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिजनौर। डा.काउंट सीजर मैटी के जन्मदिन पर एक मंच पर जुटे देशभर के इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चिकित्सक।

    रिपोर्टर- दिनेश कुमार प्रजापति धामपुर जनपद बिजनौर 

    बिजनौर। बिजनौर के धामपुर में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड  इलेक्ट्रो होम्योपैथी डॉक्टर्स मेडिकल एसोसिएशन के सौजन्य से इलेक्ट्रोहोमियोपैथी के जनक डॉ.कॉउंट सीजर मैटी के 214 वे जन्म दिन को धूम धाम से 15 प्रदेशों से आए अतिथियों का किया गया जोरदार स्वागत मनाया।

    आपको बता दे इलेक्ट्रोहोमियोपैथी के जनक डॉ.कॉउंट सीजर मैटी का आज 214वा जन्म दिन राष्टीय स्तर पर बड़े धूम धाम से मनाया जा रहा है। जिसके चलते जनपद बिजनौर के धामपुर में यूरेशिया पैलेस में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड  इलेक्ट्रो होम्योपैथी डॉक्टर्स मेडिकल एसोसिएशन ने कार्यक्रम रखा।जिसमें उत्तर प्रदेश औऱ उत्तराखण्ड के कई डॉक्टरो ने हिस्सा लिया।मीडिया से बात करते हुए डॉ.लोकेश कुमार प्रजापति ने मैटी के जीवन पर प्रकाश डालते हुई बताया की डॉ.मैटी 11  जनवरी सन 1809 में इटली देश के बोलोग्ना प्रान्त के रियोला शहर में जन्मे थे।जिन्होंने एक ऐसी विधा की खोज की जो पूर्णता प्रकृति प्रदत हैं।

    इलेक्ट्रो होम्योपैथी पूर्णता प्राकृतिक है क्योंकि इसकी सारी दवाईयां केवल और केवल पेड़ पौधों से निर्मित होती हैं। इस पैथी से जटिल एवं असाध्य रोगों का संपूर्ण निदान होता है कार्यक्रम का संचालन डॉ.वन्दना राजपूत एवं डॉ.आर.पी.रबिसन ने सयुंक्त रूप से किया। इस कार्यक्रम में डॉक्टरो के माता पिता एवं वरिष्ठ चिकित्सकों को भी सम्मानित किया गया ।

    संजीव शर्मा मुख्य अतिथि

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.