Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। शिक्षक को छात्रों ने बनाया बंधक।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    खास खबर बलिया से है "कहते हैं गुरु का और छात्र का रिश्ता माता-पिता से बढ़कर होता है, माता पिता और गुरु का सम्मान बिना विचारे ही करना चाहिए पर उत्तर प्रदेश के बलिया में चंद रुपये के लिए गुरु और शिष्य के र रिश्ते  में आई दरार- सरकारी स्कूल में छात्रों नें प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षकों को स्कूल में बनाया बंधक । छात्रों ने कहा 2020 के कोरोना काल का पैसा कई बार मांगने पर भी नही मिला उसी से नाराज़ होकर छात्रों ने प्रिंसिपल सहित सभी शिक्षकों को स्कूल के कमरे में बंद कर दिया। तो वही प्रिंसिपल ने कहा पूरे स्टाफ को पैसे के लिए छात्रों ने बंधक बनाया है। ग्राम प्रधान के आश्वासन के बाद छात्रों ने शिक्षकों को किया मुक्त।

    पीड़ित प्रभारी प्रिंसिपल

    दरअसल पूरा मामला बैरिया शिक्षा क्षेत्र के दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय का है जहां स्कूल पीरियड के समय ही छात्रों ने सभी शिक्षकों को बंधक बना लिया । कक्षा 8 क्लास में पढ़ने वाला छात्र धीरज ने बताया कि कोविड-काल मे मिलने वाले मध्यमान भोजन के पैसे अभी तक किसी भी छात्रों को नहीं मिल पाया है जिसकी हम सभी छात्रों ने कई बार प्रधानाध्यापक से बोला हां लेकिन अभी तक पैसा नहीं मिल पाया है जिस कारण से हम लोगों ने प्रधानाध्यापक के साथ अन्य शिक्षकों को बंधक बना लिया है और जब तक उच्च अधिकारी नहीं आते हैं तो इसी तरह बंधक बने रहेंगे।

    तो वहीं दुर्जनपुर कमअपोजि़ट विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक जयप्रकाश यादव ने बताया कि चौथे चरण का बच्चों का पैसा नहीं जाने के कारण सभी अध्यापकों को ताला में बंद कर रखे हैं वही पूछा गया कि इन सभी मामले को उच्च अधिकारी को अवगत कराएं हैं तो प्रधानाध्यापक बगल जागते रहे कि चलिए लेट सेट ऐसा हो जाता है।



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.