Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। अपर जिलाधिकारी ने हरदोई में दूसरे विकेंद्रीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का किया शुभारंभ।

    हरदोई। डीसीएम श्रीराम फाउंडेशन व  नगर पालिका परिषद हरदोई ने आज वार्ड नंबर 5 मंगली पुरवा में खुशहाली स्वच्छता परियोजना के अंतर्गत दूसरे विकेंद्रीकृत ठोस प्रबंधन इकाई का किया शुभारंभ। उक्त कार्यक्रम को फिनिश सोसाइटी व पालिका के संयुक्त प्रयासों के माध्यम से क्रियान्वित किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में हरदोई की एडीएम वंदना त्रिवेदी मौजूद रही।

    हरदोई का अपशिष्ट उत्सर्जन दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, नागरिकों की भागीदारी की कमी और कर्मचारियों की अपर्याप्त क्षमता के कारण, कचरे का प्रसंस्करण बेहद कम है। अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाइयों की यह अनुपलब्धता अपशिष्ट डंपिंग का कारण बन रही है, जो आगे चलकर पर्यावरणीय खतरे का कारण बन सकती है।  इस प्रकार, यह पहल उचित अपशिष्ट प्रबंधन सुनिश्चित करेगी और आसपास के पर्यावरण की गुणवत्ता में सुधार करेगी।

    इस पहल के बारे में और बात करते हुए, अपर जिलाधिकारी हरदोई वंदना त्रिवेदी जी ने कहा कि “हम हरदोई में खुशहाली स्वच्छता परियोजना के लागू करने के लिए डीसीएम श्रीराम फाउंडेशन के साथ साझेदारी कर बेहतर परिणाम लाने के लिए आगे बढ़ रहे है। इस कार्यक्रम के शुभारंभ के साथ हम सभी नगर वासियों को भी इस परियोजना से जुड़ना होगा और कार्यक्रम के सफल संचालन और हरदोई को स्वच्छ बनाने में भागीदार बनना होगा। उन्होंने समुदाय से पॉलीथिन का कम प्रयोग करने का भी संदेश दिया। साथ ही उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जिनके द्वारा गंदगी फैलाई जाएगी उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

    कार्यक्रम में वार्ड 5 मंगली पुरवा एवम वार्ड संख्या 21 अशराफ टोला में स्वच्छ भारत मिशन थीम पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में शामिल बच्चो एवं दोनों वार्डों के सफाई नायक व सफाई मित्रों को पुरुस्कृत किया गया।इस अवसर पर नगर पालिका परिषद, हरदोई, डीसीएम श्रीराम फाउंडेशन एवं फिनिश सोसाइटी के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ साथ गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.