Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। एस एस कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर एस एस कॉलेज में डीएलएड विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के संदर्भ में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर डॉ राकेश कुमार आजाद ने कहा कि कक्षाओं के दबाव के चलते प्रशिक्षुओं को अपने विषय से हट कर कुछ भी सोचने समझने का मौका ही नहीं मिलता है। इस दौर में प्रशिक्षुओं का यह प्रयास सराहनीय है। इससे प्रशिक्षु के अंदर छिपी प्रतिभाओं को निखारने व मतदान के प्रति समाज को जागरूक करने का मौका मिलेगा। ऐसे व्यवहारिक प्रयासों को अधिक से अधिक बढ़ावा देने की आवश्यकता है। देश का नागरिक होने के नाते देश हित में हमें अपना मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए करना ।  


    इग्नू प्रभारी व वरिष्ठ प्रवक्ता प्रोफेसर डॉ प्रभात शुक्ला ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की हमेशा यही कोशिश रहती है कि देश के सभी लोग अपना बहुमूल्य वोट देने जरूर आएं और लोकतंत्र के इस पर्व का हिस्सा बने ‌। उन्होंने अपने प्रथम मत का प्रयोग करने वाले प्रशिक्षुओं को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं दी ।

    डीएलएड प्रभारी डॉ मनोज मिश्रा ने कहा कि मतदान करना प्रत्येक नागरिक का पुनीत कर्तव्य एवं दायित्व है। उन्होंने आशा व्यक्त की आज के इस प्रतियोगिता के माध्यम से जनमानस में मतदान के प्रति जागरुकता आएगी।  कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र प्रवक्ता अमिता रस्तोगी शिवानी भारद्वाज नीरज गुप्ता ने निभाई। आयोजित प्रतियोगिता में डीएलएड के बैच 2021 बैच 2022 के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान कौशांबी गुप्ता ने द्वितीय स्थान तुलसी गुप्ता ने और तृतीय स्थान संयुक्त रूप से शीतल देवी व प्रियंका सक्सेना ने प्राप्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से गौरव शर्मा अभिषेक बाजपेई  शैलेंद्र द्विवेदी सर्वोत्तम शर्मा प्रतिभा द्विवेदी  रचना रस्तोगी एवं जय सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में डॉ मनोज कुमार मिश्र ने सभी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.