Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। कर्मचारियों की सेवा पुस्तिकाएं अपूर्ण पाए जाने पर सम्बंधित कनिष्ठ लिपिक को कड़ी चेतावनी देते हुए किया जवाब तलब।

    • बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने लम्बित वादों के शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश 
    • कार्यालय में बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित किये जाने हेतु किया निर्देशित

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। जिलाधिकारी ने स्थापना शाखा एवं चकबन्दी न्यायालय सहित बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी कार्यालय में स्थित अन्य पटलो की विभिन्न पत्रावलियों का गहनता पूर्वक निरीक्षण किया। विभिन्न कर्मचारियों की सेवा पुस्तिकाएं अपूर्ण पाये जाने पर कनिष्ठ लिपिक श्री इमरान को चेतावनी देते हुये जवाब तलब करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होने एक सप्ताह में सेवा पुस्तिकाओं को अद्यतन करने हेतु भी निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये की सभी अभिलेखों को अविलम्ब पूर्ण एवं अध्यावधिक करते हुये आख्या प्रस्तुत करें। 

    जिलाधिकारी ने लम्बित वादो के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कार्यालय में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें तथा कर्मचारियों के विरूद्ध प्रचलित अनुशासनात्मक कार्यवाहियों को नियमानुसार निर्धारित समयावधि में निस्तारित किया जाये। उन्होने कर्मचारियों से सम्बन्धित सेवा पुस्तिकाओं, जीपीएफ पासबुक एवं व्यक्तिगत पत्रावलियों को अद्यतन रखने हेतु भी निर्देशित किया। 

    निरीक्षण के दौरान ब्रॉडशीट एवं मिशिलबंद रजिस्टर अध्यावधिक पाया गया। जिलाधिकारी ने बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी को कड़े निर्देश दिए कि कार्यालय के सभी पटलों का नियमित रूप से निरीक्षण कर यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी पटल पर कोई पत्रावली अनावश्यक रूप से लंबित न रहे। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक राशिद अली उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.