Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेरठ। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का बेटा इमरान कुरेशी दिल्ली से गिरफ्तार।

    .......... 60 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया याक़ूब कुरैशी और उसका बेटा इमरान इमरान याक़ूब

    मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उसके बेटे को गैंगस्टर कोर्ट ने 60 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.  मेरठ पुलिस ने याकूब और उसके बेटे को देर रात दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया । अवैध मीट प्लांट संचालन में पिछले करीब 10 महीने से याकूब कुरैशी और उसकी फैमिली फरार थी। जिसके बाद अब 25000 का इनामी याकूब और उसका बेटा इमरान दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है।

    तस्वीरों मे पुलिस की गिरफ्त में खड़े  नजर आ रहा यह शख्स याकूब कुरैशी है। साथ ही उसका बेटा इमरान भी है। 31 मार्च 2022 को पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल फईम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुलासा किया था ।अल- फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध तरीके से मीट प्लांट संचालन किया जा रहा था. खराब मीट पैक करके विदेश भेजा जा रहा था। पुलिस ने करोड़ों का मीट फैक्ट्री में से बरामद किया था ।जिसके बाद से याकूब कुरैशी और उसके परिवार समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था ।

    इस मामले में 10 लोग उसी समय गिरफ्तार कर लिए गए थे। जबकि याकूब एंड फैमिली फरार हो गई थी। पुलिस ने इस परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया और करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली। जिसके बाद याकूब कुरैशी पर 25000 का इनाम घोषित किया गया। पिछले 10 महीने से याकूब और उसका बेटा इमरान कुरैशी फरार था।पुलिस ने अब तक गैंगस्टर एक्ट के तहत याकूब कुरैशी और उसके परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली है । जिसके बाद अब दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से उसकी गिरफ्तारी की गई है। फिलहाल पुलिस उसे चौधरी चरण सिंह जिला कारागार ले गई है ।

    अपराधिक इतिहास की अगर बात करें तो याकूब कुरैशी पर 16 मुकदमे दर्ज हैं वहीं उनके बेटे इमरान पर 9 मुकदमे दर्ज है । पुलिस इन सभी मुकदमों को खंगाल रही है ताकि इन सभी मामलों में याकूब कुरैशी और उसके परिवार के लोगों को सजा कराई जा सके।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.