Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। सरकार की नीतियां शिक्षा व शिक्षा जगत के हित में हैं , सभी शिक्षा कर्मी उसका अनुपालन करें - जिला विद्यालय निरीक्षक

    इब्ने हसन ज़ैदी\कानपुर। नववर्ष में कानपुर जनपद में जो एक पद शिक्षा जगत का जिले का सर्वाधिक महत्वपूर्ण और जिम्मेदार पद जिला विद्यालय निरीक्षक (प्रथम ) का है । उस पद का दायित्त्व संयुक्त शिक्षा निदेशक मनोज द्विवेदी ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर जिला विद्यालय निरीक्षक (द्वितीय ) का कार्यभार संभाल रहे मुन्नीलाल को सौंपा। डी आई ओ एस राम किशोर के सेवानिवृत्त होने पर इस पद का कार्यभार लाल को दिया गया। 

    इस अवसर पर डी आई ओ एस चुन्नीलाल ने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  मोदी  की नीतियों का अनुपालन कर के शिक्षा विभाग को उसके उच्चतम शिखर तक पहुंचाने के लिए वे कटिबद्ध हैं । बताया कि वे शिक्षक से लेकर राजकीय इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य भी रहे , झांसी में भी उनके पास जिला विद्यालय निरीक्षक का दायित्व था , पिछले दो साल से कानपुर में डी आई ओ एस  द्वितीय का कार्यभार पूरी शिद्दत से संभाल रहे हैं अब जब डी आई ओ एस प्रथम का भी दायित्व मिला है तो उसे भी पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे । श्री चुन्नीलाल ने कहा कि यदि किसी को भी कहीं कोई समस्या है और यदि मेरे कार्यक्षेत्र में उस समस्या का निवारण हो सकता है तो मैं उसमें त्वरित कार्यवाही करूँगा । नववर्ष 2023 को अपना चार्ज सम्भालने से पहले जिला विद्यालय निरीक्षक प्रथम चुन्नीलाल ने संदेश दिया कि सभी प्रधानाचार्य, प्रवक्ता , शिक्षक गण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी जिस भी पद पर हैं अपने कार्य को पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करें । सरकार ने शिक्षा की सुलभता की योजना बनाई है , हर किसी के लिए शिक्षा सुलभ हो , मेधावी और आर्थिक रूप से कमजोर छात्र - छात्राओं को छात्रवृत्ति मिलने में कोई अड़चन न हो यह मेरा बड़ा प्रयास रहेगा । आगे आने वाले समय में बोर्ड की परीक्षाएं हैं ,उन परीक्षाओं को स्वच्छ और पारदर्शी बनाये रखना मेरी प्राथमिकता रहेगी ।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.