Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बेनीगंज/हरदोई। वन्य जीव की बेदर्दी से हत्या।

    बेनीगंज/हरदोई। एक ओर सरकार वन्यजीवों को संरक्षित रखने एवं उनकी देखभाल का जुम्मा संबंधित वन विभाग को सौंपे है तो दूसरी ओर दिन दहाड़े वन जीवों की बेदर्दी से हत्या की जा रही है। मसलान नट विरादरी के लोगो ने विलुप्त श्रेणी के संरक्षित जंगली जीव स्याही की बेरहमी से हत्या कर उसे नेवाला बनाने के लिये साथ उठा ले गये। बेनीगंज के सण्डीला सड़क मार्ग स्थित नैमिष फ्लोर मिल के पीछे रहने वाले मजनू और रोहन ने अपने तमाम साथियों के साथ कुत्तो की मदद से कमलापुर, गिरधरपुर सड़क मार्ग किनारे जान बचाने के लिए दौड़ा कर एक काफी उम्र दराज स्याही को बिल से निकाल कर बेरहमी से मार डाला। 

    मौके पर पहुंचे लोगो ने रोकने का प्रयास किया तो हुज्जत पर उतर आये। राहगीरों के अनुसार लोग उक्त जानवर को काफी दूर खेतों से कुत्तों की मदद से दौड़ाकर लाए थे जिसने अपनी जान बचाने हेतु गहरे बिल का सहारा लिया पर हत्यारों ने उसे मशक्कत कर बिल से निकाल लिया और आनन-फानन में उसे मौत के घाट उतार दिया। यह नजारा देखने मौके पर तमाम राहगीरों की भीड़ एकत्रित रही। 

    इस मामले में क्षेत्रीय वन दरोगा सुशील कुमार ने बताया कि मारा गया जीव संरक्षित क्षेणी का है। हत्या करने वालों के विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया जायेगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.