Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में दिल्ली में हुए प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे देवबंद से जैन समाज के लोग।

    शिबली इकबाल\देवबंद। जैन धर्म के पावन तीर्थ श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने के विरोध में दिल्ली में हुए प्रदर्शन में देवबंद के जैन समाज के लोगों ने भी भाग लिया।रविवार को दिल्ली के लिए कूच करने के दौरान समाज के लोगों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती उनका यह आंदोलन जारी रहेगा। जैन समाज के 20 तीर्थंकरों की मोक्ष स्थली श्री सम्मेद शिखर को केंद्र व झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल घोषित किया गया है।

    इस घोषणा के बाद से जैन समाज में उबाल है। इसी को लेकर जैन समाज द्वारा दिल्ली में प्रदर्शन आहूत किया गया था। श्री सम्मेद शिखरजी बचाओ संघर्ष समिति और श्री दिगंबर जैन पंचायत समिति के बैनर तले देवबंद से भी काफी संख्या में लोग रविवार को अपने अपने वाहनों से दिल्ली पहुंचे और प्रदर्शन में शामिल हुए।दिल्ली कूच करने से पूर्व जैन समाज के लोगों ने कहा कि पवित्र तीर्थ श्री सम्मेद शिखर की पवित्रता को किसी सूरत में भंग नहीं होने दिया जाएगा।जब तक सरकार निर्णय वापस नहीं लेती वह इसी तरह प्रदर्शन करते रहेंगे।इस मौके पर प्रांशु जैन,सिंद्धात जैन,लक्ष्य जैन,शुभम जैन,रजत जैन,ऋषभ जैन,रजत जैन,अखिल जैन,संदीप जैन, चंदन जैन,नमन जैन,विभोर जैन,मुक्तक जैन,अजय जैन, सुनील जैन,नितिन जैन आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.