Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बेनीगंज\हरदोई। बेनीगंज देहात के सचिवालय पर ग्राम जन चौपाल का किया गया आयोजन।

    ......... सभी विभाग के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी रहे मौजूद, आम जनमानस की सुनी समस्याएं।

    बेनीगंज\हरदोई। शासन के मंशानुरूप ग्राम पंचायत बेनीगंज देहात के पंचायत भवन में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने ग्राम जन चौपाल लगा कर स्वास्थ्य, शिक्षा,पशुचिकित्सा, आंगनवाड़ी एवम ग्रामीण विकास सम्बन्धी समस्याओं की जानकारी ली।  ग्राम जन चौपाल में खंड विकास अधिकारी कोथावां पंकज यादव,सीएचसी अधीक्षक डॉ विपुल वर्मा,खण्ड शिक्षाधिकारी अजीत प्रताप सिंह मौजूद रहे। वहीं पर इस दौरान सीडीपीओ कोथावां रेखा नही मौजूद रही।वहीं पशुचिकित्साधिकारी बैठक में देर से पहुंचे। चौपाल में मौजूद ग्रामीणों ने स्थानीय समस्याओं से रूबरू कराया। यहां साफ सफाई,आयुष्मान कार्ड, शिक्षा से सम्बंधित समस्या,समाजकल्याण की योजनाओं का ग्रामीण स्तर पर निस्तारण के लिये ग्रामीण स्तर पर समाधान के लिए सरकार की मंशा के अनुरूप समाधान के लिये ग्रामीण जन चौपाल लगाई गई है ।

    ग्राम पंचायत बेनीगंज देहात के मजरे उल्जा गांव में बने स्वास्थ्य उप केंद्र का निरीक्षण कर साफ सफाई और बैरिकेटिंग के साथ पानी की व्यवस्था तत्काल किये जाने के निर्देश दिये । इसी के साथ अल्लीपुर में स्कूल के पास जल भराव की समस्या का निस्तारण करने की बात कही। वहीं उक्त ग्राम पंचायत के मजरे महादेव पुरवा के प्राथमिक विद्यालय में शौचालय सुविधा मुहैया कराने की बात करना कही। सीएचसी कोथावां चिकित्सा अधीक्षक डॉ विपुल वर्मा ने बताया कि टीका करण कार्यक्रम मीजल्स को लेकर आगामी 9 जनवरी से 20 तारीख के बीच में चलाया जाएगा। बाहर गए लोगो के आने पर छूट गए लोगो के आयुष्मान कार्ड बनाये जायेगे।खण्ड शिक्षाधिकारी कोथावां ने बताया कि अभिभावकों को प्रेरित कर बच्चों को स्कूल भेजने के प्रयास को गतिमान बनाया जा रहा है। वहीं अभिभावकों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से शिक्षा सामग्री हेतु पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है।

    इस मौके पर ब्लॉक स्तरीय समस्त अधिकारियों सहित ग्राम पंचायत अधिकारी कुलदीप कुमार गौतम, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रियासत अली, डाटा एंट्री ऑपरेटर प्रिया वर्मा,मुन्नीलाल वर्मा, मुन्ना अंसारी, रसिका राज, राजकुमार, दीपक अवस्थी, पीर मोहम्मद आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.