Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। खीरी में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगाम कसने के लिए चला अभियान।

    शाहनवाज गौरी\लखीमपुर खीरी। मुख्य सचिव, उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी संजीव सुमन के मार्गदर्शन, निर्देशन में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने, सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्‍य से जनपद खीरी मे ’’सड़क सुरक्षा माह ’’ मनाया जा रहा है। 

    सड़क सुरक्षा माह के सातवे दिन बुधवार को एआरटीओ रमेश कुमार चौबे के नेतृत्व में पटाखा बुलेट पर प्रशासन ने शिकंजा कसा। विशेष अभियान चलाकर कई बाइकों को सीज कर दिया।दोपहिया वाहनों पर साइलेंसर व हॉर्न मोडिफाई कराए जाने को लेकर 20 वाहनों का चालान करते हुए साइलेंसर व हॉर्न उतरवाए। वाहन चलाते समय करीब 50 लोगों को मोबाइल व ईयरफोन से बात करना महंगा पड़ा। एआरटीओ ने टीएसआई के साथ इन सभी 50 लोगों का चालान किया।

    • यातायात नियमों का पालन कर दूसरों को भी प्रेरित करें : एआरटीओ

    एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने कहा कि हम एक जागरूक नागरिक की जिम्मेदारी निभाएं। यातायात नियमों का स्वयं पालन करें और दूसरों को भी यातायात नियमों के पालन के लिए प्रेरित करें। वाहन सदैव सावधानी पूर्वक चलाएं। वाहन चलाते समय हेल्मेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करें। बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति न दें। नशे की हालत में कभी वाहन न चलाए। वाहन को संतुलित रफ्तार में चलाएं, यातायात नियमों का पालन करें और दूसरो को भी पालन करने के लिए प्रेरित करें। वाहन चलाते समय हेल्मेट व सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें।

    • ड्रंक एंड ड्राइव : शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध चला अभियान, किया जागरूक

    एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने टीएसआई जेपी यादव के साथ शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया। इसके तहत शराब पीकर वाहन चलाने से होने वाले नुकसान से अवगत कराने के लिए जागरूक किया।प्रशासन एवं यातायात पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया और मंगलवार रात 50 से अधिक लोगों का निरीक्षण किया। प्रशासन का यह प्रयास है कि लोग शराब पीकर वाहन चलाने से होने वाली दुर्घटनाओं के प्रति सचेत हों और यह समझें कि उनका कोई अपना घर पर उनका इंतजार कर रहा है। ड्रंक एंड ड्राइव में पकड़े गए लोग भी प्रशासन की इस पहल से सबक ले रहे हैं और भविष्य में दोबारा शराब पीकर वाहन नहीं चलाने का शपथ-पत्र भी लिखित में दे रहे हैं।

    • सावधान! ईयर फोन या ब्‍लूटूथ लगा कर गाड़ी चलाने वालों का भी होगा चालान

    एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने कहा कि यदि आप ईयर फोन या ब्लूटूथ लगाकर गाड़ी चला रहे हैं तो यह माना जाएगा कि आप बात कर रहे हैं और आपका चालान होगा। इसलिए वाहन चलाते समय ईयर फोन कान में कदापि न लगाएं। यदि बात ही करनी हो तो गाड़ी साइड में लगाकर बात करें।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.