Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। वाहन चलाते समय मोबाइल पर न करें बात, लगाएं सीट बेल्ट।

    ......... एआरटीओ ने दिलाया 'सुरक्षित यात्रा-सुरक्षित जीवन' का संकल्प

    शाहनवाज गौरी\लखीमपुर खीरी। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने तथा यातायात नियमों के प्रति आमजन में जनजागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से मुख्य सचिव, उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के मार्गदर्शन, निर्देशन में जनपद खीरी मे ’’सड़क सुरक्षा माह ’’ मनाया जा रहा। शनिवार को 'सड़क सुरक्षा माह' अभियान कार्यक्रमों की श्रंखला में एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने यातायात विभाग के टीएसआई जेपी यादव के साथ लखीमपुर-बहराइच मार्ग पर वाहनों को रोककर उनके चालकों, परिचालकों एवं यात्रीगण समीपवर्ती गांव के ग्रामीणों को ट्रैफिक रूल्स की न केवल जानकारी दी बल्कि उसके फायदे बताएं। इस दौरान उन्होंने सभी को सड़क सुरक्षा, 'सुरक्षित यात्रा -सुरक्षित जीवन' के संकल्प दिलाया। चालकों से नियमों के तहत वाहन संचालन की अपील की।

    एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने कहा कि हमें इसका विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए कि सड़क पर चलते वक्त ना तो हमें फोन चलाना चाहिए और ना ही फोन से बात करनी चाहिए। हमेशा हेलमेट पहनकर बाइक चलना चाहिए औए सीट बेल्ट बांधकर ही कार चलानी चाहिए। नशे की हालत में वाहन न चलाये। ओवरस्पीडिंग तथा किसी प्रकार के स्टंट न करें, यातायात नियमों तथा मार्गों पर स्थापित संकेताकों को ध्यान में रखकर सुरक्षित तरीके से वाहन चलाने से आप तथा दूसरे लोग सुरक्षित रहेंगे।

    ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर जेपी यादव ने कहा कि जीवन अमूल्य है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कड़ाई से करें। खुद नियमों का पालन करते हुए दूसरों को भी जागरूक करें। चालकों को विशेष सावधानीपूर्वक वाहन चलाने के संबंध में जानकारी दी गई। 

    • एआरटीओ ने ट्रक व पिकअप को किया सीज

    एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने यातायात पुलिस उप निरीक्षक जेपी यादव के साथ प्रवर्तन अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने एक ट्रक एवं एक पिकअप को कर बकाया एवं बिना फिटनेस होने के मद्देनजर सीज कर नजदीकी थाने भिजवाया। इस दौरान उन्होंने कई वाहन चालकों को हेलमेट न लगाने पर चेतावनी देकर छोड़ा। 

    • होर्डिंग भी दे रही सड़क जागरूकता का पैगाम

    शासन के निर्देश पर आयोजित सड़क सुरक्षा माह पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उप्र एवं परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला मुख्यालय पर पांच प्रमुख स्थलों, तहसील व ब्लॉक मुख्यालय पर दो-दो, थानों में एक होल्डिंग होल्डिंग लगाई गई है, जो सड़क जागरूकता का संदेश दे रही, ताकि हर आने जाने वाले इस होल्डिंग्स के जरिए सड़क जागरूकता के नियमों की जानकारी मिल सके।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.