Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। युवाओं, पिछड़ों, दलितों, शोसितो के आदर्श थे कर्पूरी ठाकुर- रामचंद्र सिंह प्रधान

    हरदोई। ग्रामोदय पीजी कॉलेज डिघिया  खेरिया हरदोई के प्रांगण में जननायक कर्पूरी ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री के 99वीं जयंती के अवसर पर नव चेतना सविता समाज के तत्वावधान में मूर्ति अनावरण कार्यक्रम एवं कर्पूरी विचार समागम मेधावी छात्र छात्र सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

    मूर्ति अनावरण कर्पूरी विचार समागम के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सदस्य विधान परिषद रामचंद्र सिंह प्रधान ने कहा इस धरा को प्रणाम करता हूं कि ऐसे महान जननायक कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति का अनावरण उनके 99वीं जयंती पर ग्रामोदय पीजी कॉलेज में करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के कर्पूरी ठाकुर ने हमेशा सच्चाई की आवाज को बुलंद किया है और बिहार राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह कर ऐतिहासिक सेवा प्रदान की है।  शिक्षाविद् सुशील कुमार मिश्र ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर का एक लोकप्रिय नारा था। वह कहते थे कि अधिकार चाहो तो लड़ना सीखो पग पग पढ़ना सीखो।

    कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं आयोजक ओमप्रकाश सविता ने सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार करते हुए एवं मेधावी छात्र-छात्राओं में उत्साहवर्धन करने का काम किया उन्होंने कहा कि आज हरदोई की सर जमी पर जननायक कर्पूरी ठाकुर जी जनपद हरदोई में पहली प्रतिमा स्थापित करने का सौभाग्य मिला है उसके लिए हम अपने समाज एवं विद्यालय प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित करते हैं और युवाओं से अनुरोध है कि उनके जीवन को प्रेरणा मानकर अपने अंदर उतारने का काम करें कार्यक्रम संचालक एडवोकेट अभय शंकर मिश्र ने किया। कार्यक्रम को प्रमुख रूप से संबोधित करने वालों में से समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव आदर्श दीपक, मिश्र जी, प्रदेश सचिव समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ रामसुत श्रीवास्तव, गयाप्रसाद सविता, विमल, शिवपूजन, अशोक चन्द्र, राजकुमार, जेपी सिंह, जयंत, अजीत विशाल, उज्जवल प्रकाश मिश्रा मुकुल, दीपक, उमेश, शिवानी, रश्मि, महिमा, सुयश, अनुराग, अभय, सोनी, आदर्श मिश्र धिरेश, आशु आदि लोग मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.