Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। इन्वेस्टर्स समिट का हुआ आयोजन, जानिए कितने करोड़ का हुआ निवेश।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    कानपुर। कानपुर के मर्चेंट चेंबर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। जिसमें 70 हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश हुआ। इनके साथ एमओयू साइन किया जा चुका है। यह निवेशक शहर में 3:30 लाख लोगों के लिए नए रोजगार सृजित करेंगे। 

    मर्चेंट चेंबर में आयोजित हुए इन्वेस्टर्स समिट में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने उद्यमियों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए कानपुर जिला प्रशासन द्वारा नए नए निवेशकों को जोड़ने के प्रयास किए गए हैं। 

    औधोगिक विकास मंत्री ने बताया की जब यूपी में जब दोबारा भाजपा की सरकार बनी उत्तर प्रदेश की अर्थ व्यवस्था एक ट्रिलियन की इकनोमी बने इस पर मंथन किया गया था। जिसके बाद दुनिया के सोलह देशों में 21 शहर के मंत्री और अधिकारीगण गए थे, और वहा से साथ लाख बारह हजार करोड़ का एमओयू प्राप्त हुआ था। 

    उनका कहना था की 18 मंडल और उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में यह इन्वेस्टर समिट हो रही है। जिसमें 33 हजार 700 सौ तीन करोड़ रुपए प्रयागराज में प्राप्त हुए है। जिस तरह से उत्साह देखने को मिल रहा है। उससे लगता है की दस लाख करोड़ का जो टारगेट था। उसको 17 लाख करोड़ किया है। और यह अब 20 लाख करोड़ पार कर जाएगा। 



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.