Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद अयोध्या की बैठक संपन्न।

    ....... देव बक्स वर्मा जिलाध्यक्ष, सुनील कुमार सिंह जिला उपाध्यक्ष, ओम प्रकाश वर्मा जिला महामंत्री चुने गए। 

     देव बक्श वर्मा\अयोध्या। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश जनपद अयोध्या की वार्षिक बैठक प्रेस क्लब सिविल लाइन  अयोध्या पर संपन्न हुई जिसमें सदस्यता नवीनीकरण, के पश्चात वर्ष 2023 की जिला कमेटी का गठन किया गया तथा  व तहसील अध्यक्षों चयन किया गया।

    बैठक में संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए विचार विमर्श हुआ और वर्ष 2023 में पत्रकार सम्मेलन कराने पर तय हुआ कि मई जून माह में पत्रकार सम्मेलन कराया जाए। 2023 के लिए जिला कमेटी का गठन किया गया। मंडल अध्यक्ष राजेंद्र  तिवारी राजन  के नेतृत्व में सर्व सम्मति से एक बार पुनः देव बक्स वर्मा जिला अध्यक्ष व ओम प्रकाश वर्मा को जिला महामंत्री, उपाध्यक्ष पद पर सुनील कुमार सिंह को चुना गया!

    कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें देव बक्स वर्मा जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ,शेख मोहम्मद इस्हाक, राम नेत्र वर्मा! 

    • महामंत्री _ओम प्रकाश वर्मा, अवध राम यादव ,अखिलेश सिंह, पवन कुमार पांडे ,
    • कोषाध्यक्ष डॉ. दयाशंकर मौर्या, मंत्री _के एस मिश्रा ,डॉ दिनेश कुमार तिवारी ,पुरुषोत्तम दास गुप्ता ,संपूर्णानंद बागी , जितेंद्र यादव ।
    • संगठन मंत्री , विश्वनाथ तिवारी, प्रवीण कुमार चौहान, उदय नारायण तिवारी, विक्रम पाल सिंह. कपिल देव वर्मा, विपिन मिश्रा
    • प्रचार मंत्री अनूप कुमार श्रीवास्तव ,रमेश शर्मा, प्रेम प्रकाश गुप्ता रामराज रामनाथ शर्मा रमेश पांडे ।
    • सदस्य कार्यकारिणी डॉ आनंद गोपाल सिंह, राम सनेही लोधी, कामता शर्मा ,हरिओम पांडे  मनु श्रीवास्तव, मनोज यादव, पृथ्वीराज सिंह, सतीश तिवारी, संतोष मिश्रा, शेषमणि पांडे।
    • तहसील अध्यक्ष गण में रुदौली से रवि प्रकाश गुप्ता ,मिल्कीपुर हृदय राम मिश्रा ,बीकापुर अशोक कुमार वर्मा ,सदर रामप्रकाश तिवारी!

    बैठक को प्रकाश को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष देव बक्स वर्मा ने कहा समाचारों के संकलन में यदि किसी भी पत्रकार साथी के साथ उत्पीड़न होता है तो संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा !संगठन अपनी लड़ाई लड़ने के लिए आगे रहेगा! किसी भी संगठन की रीढ़ उसकी कार्यकारी होती है बिना संगठन की मजबूती के कोई भी सफलता हासिल नहीं हो सकती है! नई उर्जा, नई जोश, के साथ संगठन की मजबूती पर बल देना होगा! आज संगठन प्रदेश का संख्या बल पर सबसे बड़ा पत्रकारों का संगठन है! जरूरत है कि पत्रकार साथी अपनी लेखनी को निष्पक्ष भाव से समाज हित में चलाएं क्योंकि समाज को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन पर पूरा विश्वास है उसी विश्वास को कायम रखना है!

    राजेंद्र कुमार तिवारी राजन मंडल अध्यक्ष ने कहा कि आज सामाजिक परिवर्तन के साथ पत्रकारों में भी बदलाव आया है अब पत्रकारिता व्यवसाय का रूप धारण कर लिया है ऐसे में अपने वजूद को बचाए रखने की जरूरत है

     जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि निरंतर चलते रहना ही कामयाबी के शिखर पर पहुंच आता है आज बरसों से संगठन निर्विवाद निर्वात गति से आपसी सहयोग प्रेम की भावना से आगे बढ़ रहा है जिसे बनाए रखने की आवश्यकता है!

    ओम प्रकाश वर्मा जिला महामंत्री ने कहा कि संगठन में संगठित रहने की जरूरत है जब एकजुटता रहेगी तो संगठन विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा!

     तहसील अध्यक्ष हृदय राम मिश्र ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार रूपी वृक्ष जिसे स्वर्गीय संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल जी ने लगाया है उसके आन बान शान के लिए एकजुटता के साथ संगठित रहते हुए मिशन को आगे बढ़ाना है!

     रवि प्रकाश गुप्ता तहसील अध्यक्ष रुदौली ने कहा संगठन में चेतना लाने के लिए समय-समय पर तहसील सम्मेलन जिला सम्मेलन प्रांतीय सम्मेलन होना जरूरी है मई-जून तक जिले का सम्मेलन होना चाहिए !

    बैठक को शेख मोहम्मद इसहाक, डॉ दिनेश तिवारी, राम प्रकाश तिवारी, अशोक कुमार वर्मा,   कृष्ण शृंगार मिश्रा, डॉ दयाशंकर, संपूर्णानंद बागी,  विपिन मिश्रा, विश्वनाथ तिवारी, उदय नारायण तिवारी, कुमकुम भाग्य, रामराज, पृथ्वीराज सिंह, दीपक कुमार, भोला मिश्रा, राहुल शर्मा, रामनाथ शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किया। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.