Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट में 77 उद्यमियों द्वारा 1894.74 करोड़ रू0 का निवेश किया गया प्रस्तावित।

    ........ उद्यमियों ने साझा किये अपने अनुभव, इन्वेस्टर्स मीट को बताया अत्यंत लाभकारी, जिलाधिकारी ने उद्यमियों को जनपद में निवेश के लिये किया प्रेरित। 

    फै़याज़ उद्दीन\शाहजहांपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में गुरुवार को जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट एवं उद्यमियों/निवेशको के साथ चर्चा कार्यक्रम का आयोजन सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान उद्योग विभाग, उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग, हैंडलूम एवं वस्त्र उद्योग विभाग, नेडा सहित विभिन्न बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा उद्योगों हेतु उपयोगी महत्वपूर्ण योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। जनपद में पूर्व में उद्योग स्थापित कर चुके उद्यमियों ने अपने अनुभव बताते हुए कहा कि उद्योगों की स्थापना हेतु इस प्रकार के आयोजन अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। 

    होटल ग्रान्ड आर्क के स्वामी सुरेश सिंघल ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में होटल की स्थापना हेतु एमओयू पर हस्ताक्षर किये थे, जिसके उपरान्त सभी कार्य अत्यंत शीघ्रता से पूर्ण हुए एवं आवश्यक अनुमतियाँ भी शीघ्रता के साथ मिलने से स्थापना में अत्यंत आसानी हुयी। आई टी इंडस्ट्री के शिवम गोयल ने भी अपने अनुभवों को साझा करते हुए उद्यमियों के इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से निवेश हेतु प्रेरित किया। इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से अल्ट्रा टेक सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट में 800 करोड़ का निवेश, वाई टी टी इंडस्ट्रीज प्रा.लि. में 190 करोड़ का निवेश, सहित कुल 77 उद्यमियों द्वारा 1894.74 करोड़ रूपये का निवेश प्रस्तावित किया गया जिससे जनपद में 8610 लोगों से अधिक को रोजगार मिल सकेगा।

    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि  ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट माह फरवरी 2023 में प्रस्तावित है। शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक जनपद मे जनपद स्तरीय इन्वेस्टर सम्मिट का आयोजन किया जाना है। उक्त क्रम में जनपद शाहजहाँपुर में अधिक से अधिक निवेश प्राप्त करने और रोजगार सृजन हेतु जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट एवं उद्यमियों/निवेशकों के साथ चर्चा का आयोजन किया गया। उन्होंने जनपद के समस्त औद्योगिक संगठनो, इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसीएशन, लघु उद्योग भारती एवं कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले समस्त सम्मानित उद्यमियों का आवाह्न करते हुए कहा कि जनपद में अधिक से अधिक निवेश कर इसके विकास में सहयोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि निश्चित रूप से शाहजहांपुर का विकास अत्यंत तेजी के साथ हो रहा है और यहाँ पर निवेश की अपार संभावनाएं हैं। औद्योगिक क्षेत्र हेतु जनपद शाहजहाँपुर में भौगोलिक एवं अन्य दृष्टिकोण से नये उद्योगो के लिये अनुकूल प्ररिस्थितियां है। जिलाधिकारी ने आश्वासन देते हुये उद्यमियों से कहा कि नये उद्योगो को स्थापित करने में प्रशासन स्तर पर किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में एमओयू करने वाले सभी उद्यमियों के साथ नियमित रूप से बैठक कर उनकी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनश्चित करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की बेहतर कानून व्यवस्था के कारण गत वर्षो में कई वृहद उद्योगो की स्थापना हुयी है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि जनपद शाहजहाँपुर उद्योगो की स्थापना एवं विकास के लिये एक बेहतर विकल्प है।

    कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष तीन गुना से अधिक निवेशों के प्रस्ताव आने पर बधाई देते हुये सभी उद्यमियों को आश्वस्त किया कि कानून व्यवस्था के दृष्टिगत किसी भी प्रकार की समस्या नही होगी। मुख्य विकास अधिकारी श्याम बहादुर सिंह ने निवेश करने वाले सभी उद्यमियों को धन्यवाद देते हुये कहा कि जनपद में निवेश शाहजहाँपुर के प्रति उनके विश्वास एवं निष्ठा का निवेश है। जनपद में अपराध को कदम रखने का कभी अवसर नही मिला इसलिये जनपद शाहजहाँपुर निवेश एवं उद्योगो के विकास के लिये आदर्श है। सस्ता श्रम, सस्ती जमीन एवं बेहतर कानून व्यवस्था उद्यमियों को निरन्तर निवेश हेतु आकर्षित कर रहा है। बैठक के दौरान आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, नगर आयुक्त  संतोष कुमार शर्मा, डीएफओ प्रखर गुप्ता, उपायुक्त उद्योग अनुराग यादव सहित उद्यमी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.