Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 23 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाये जाने के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न।

    रिपोर्ट:-सर्वजीत सिंह 

    श्रावस्ती। शासन के निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा माह के तहत आम जनमानस को यातायात नियमों के लिए जागरूक किए जाने के लिए 23 जनवरी, 2023 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर जनपद में मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। जिसके तहत गुरूवार को जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की अध्यक्षता में बैठक विकास भवन सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 23 जनवरी, 2023 को पूर्वान्ह 11 बजे कक्षा-8 से 12 तक के समस्त विद्यालयों के छात्रों एवं उच्च शिक्षा के समस्त विद्यार्थियों को एक साथ मानव श्रृंखला निर्माण एवं सड़क सुरक्षा शपथ दिलायी जायेगी। इसके लिए जनपद/तहसील/ब्लाक स्तर पर अधिकारियों को नोडल अधिकारी भी नामित किया गया है।

    उन्होंने कहा की मानव श्रृंखला के लिए समस्त विभागों के अधिकारी/कर्मचारी, एन0जी0ओ0, स्वयं सेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, एन0एस0एस0, एन0सी0सी0, स्काउट गाइड, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा छात्रों एवं कॉलेज के छात्रों को सम्मिलित करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पूर्वान्ह 10 बजे तक अनिवार्य रूप से सहभागिता सुनिश्चित की जाए। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस श्रृंखला में आम जनमानस की अधिकाधिक संख्या में प्रतिभागिता सुनिश्चित करायी जाए, जिससे कि वल्र्ड रिकार्ड बनकर गिनीज बुक में सम्मिलित हो सके। साथ ही प्रतिभागियों की अनुमानित संख्या का आकलन भी कर लिया जाए, ताकि कार्यक्रम के उपरान्त पुरस्कार हेतु सूचना भेजी जा सके। उन्होने सुरक्षा की दृष्टि से सड़क पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती किए जाने विशेषकर चैराहों, तिराहो पर पुलिस बल की तैनाती किये जाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा की इसका विशेष ध्यान रखा जाए की कही ट्रैफिक जाम न लगे।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, उपजिलाधिकारी आर0पी0 चैधरी, जिला विकास अधिकारी रामसमुझ, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एस0पी0 तिवारी, परियोजना निदेशक इन्द्रपाल सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अजय कुमार यादव, डी0सी0 एन0आर0एल0एम0, उपनिदेशक कृषि कमल कटियार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 विनोद कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी आनन्द प्रकाश, अधिशासी अभियंता जल निगम एस0एम0 असजद, जिला विद्यालय निरीक्षक सन्त प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.