Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वाराणसी। 21 किलो चीनी मंझे के साथ दो गिरफ्तार, मकर संक्रांति पर खपाने के लिए 63 गत्तों में दिल्ली से मंगाया गया था मंझा।

    वाराणसी। मंडुवाडीह पुलिस ने चांदपुर-लोहता मार्ग स्थित शिवनगर कालोनी में मंगलवार को छापा मारकर 21 क्विंटल चीनी मंझा बरामद किया। इस दौरान मौके से दो व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बरामद मंझा की कीमत साढ़े सात लाख रुपये आंकी गई है। मकर संक्राति पर्व पर चीनी मंझा खपाने की आरोपियों की योजना थी। मंडुवाडीह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार लल्लापुरा निवासी अफजल खान और रामनगर गोलघर निवासी सरफराज है। भोर के समय सूचना मिली कि चांदपुर-लोहता मार्ग स्थित शिवनगर कालोनी के पास दो युवक एक वाहन में भारी मात्रा में चीनी मंझा लेकर कहीं जाने के फिराक में है। इस पर मड़ौली चौकी इंचार्ज सौरभ पांडेय, उप निरीक्षक पंकज पांडेय और उप निरीक्षक अरूण कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ दबिश दी और घेराबंदी कर आरोपियों को दबोचा।

    इस दौरान 63 गत्तों में रखे 21 क्विंटल जानलेवा चीनी मंझा बरामद किया गया। आरोपी अफजल और सरफराज ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि मंझा मकर संक्रांति पर्व पर खपाने के लिए सिगरा थाना क्षेत्र के लल्लापुरा माताकुंड स्थित असलम पतंग स्टोर लेकर जा रहे थे। नई दिल्ली के रहने वाले एक एजेंट ने यह माल यहां देने के लिए बुलाया था। नकद पैसा लेने के बाद यह माल यहां उपलब्ध कराया। पुलिस के अनुसार एजेंट के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर रखते हुए उसकी भी तलाश की जा रही है।

    पुलिस के अनुसार प्रतिबंधित चीनी मंझा नई दिल्ली से चोरी छिपे आ रहा है। बड़ी बसों और कामर्शियल वाहनों के जरिए माल वाराणसी में पहुंचाया जा रहा है। बाजारों में पतंग विक्रेताओं के यहां जाकर एजेंट माल दिलाने का दावा करते हैं। नकद भुगतान के बाद माल उपलब्ध कराते हैं। अफजल और सरफराज से एक एजेंट ने ही संपर्क किया था। माल देने के लिए लोहता में बुलाया था। मालवाहक वाहन में माल लोड होने वाला था कि पुलिस ने छापा मारकर माल बरामद किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.