Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। 2012 में दुर्गा पूजा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान हुए दंगे में साक्ष्यों के अभाव में बरी।

    देव बक्स वर्मा 

    अयोध्या। जिले में  2012 में दुर्गा पूजा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान हुए  दंगे में कई लोगों को चोटे आई थी कई दुकानें जलकर राख हो गई थी जिस कारण प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ गया था इस दौरान लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा दोनों पक्षों द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट अंकित कराई गई थी 10 साल बाद दोनों पक्षों की सुनवाई के उपरांत साक्ष्य के अभाव में न्यायालय ने दोनों पक्षों के आरोपियों  को दोषमुक्त कर दिया। 

    जिला जज की कोर्ट से हुआ फैसला,हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्ष के सभी आरोपी बरी, संदेह का मिला लाभ, हिंदू पक्ष के 10 आरोपी व मुस्लिम पक्ष के चार आरोपी बाइज्जत बरी,एक आरोपी का हो चुका है निधन। हिंदू पक्ष के भोला नाथ जायसवाल, शोभित कपूर,रणधीर मौर्य, हनी सिंह, अजय सिन्हा,शुभम,दुर्गेश कुमार,दुर्गेश मौर्या,चमन व राजू रिहा। मुस्लिम पक्ष से मोहम्मद बिलाल, वाहिद मेहंदी हसन व एक और आरोपी रिहा। दुर्गा पूजा शोभायात्रा के दौरान फैजाबाद शहर में हुआ था दंगा, कोतवाली नगर में दोनों पक्षों की तरफ से दर्ज हुआ था मुकदमा!,शहर की जली थी 1 दर्जन से अधिक दुकानें।

    जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा का विसर्जन जुलूस चल रहा था इसी दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा दोषपूर्ण हरकत किया गया जिस कारण दोनों पक्षों में हिंदू मुसलमानों में तनाजा बढ़ गया और मारपीट हो गई जिसके चलते आगजनी की घटना हो गई और कर्फ्यू लगाना पड़ गया था! सुनवाई के बाद  साक्ष्यों के अभाव में व संदेह का लाभ देते हुए अदालत ने  सभी लोगों को  बरी कर दिया। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.