Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। निवेशकों के लिए बिछी रेड कार्पेट, आया 4500 करोड़ निवेश, 160 निवेशकों ने किया प्रतिभाग।

    विजयलक्ष्मी सिंह (एडिटर-इन-चीफ)

    ............जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन में 160 निवेशकों ने किया प्रतिभाग। 

    ........जिला प्रशासन ने निवेशकों का आश्वस्त करते हुए कहा, बेफिक्र होकर करें निवेश जनपद में हैं अपार संभावनाएं। 

    हरदोई। राजधानी लखनऊ में 18 फरवरी को आयोजित होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से पूर्व जिले में जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में निवेशकों को लुभाने के लिए विभागवार प्रजंटेशन हुआ, निवेश करने पर केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से मिलने वाली कैपिटल सब्सिडी, इंट्रेस्ट सब्सिडी, स्टांप ड्यूटी, इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी, ईपीएफ रिम्बर्समेंट, लेंड यूज चेंज ड्यूटी व अन्य दिए जाने वाले लाभों की जानकारी दी गई।

    • नामी-गिरामी रिसॉर्ट में हुआ आयोजन, हरदोई को नए उद्योगों की मिली सौगात
    बुधवार को नामी-गिरामी रिसॉर्ट में हुए जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स एवम निर्यातक शिखर सम्मेलन में हरदोई को नए उद्योगों की सौगात मिली। राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल व रजनी तिवारी के साथ उपस्थित सांसद जयप्रकाश व विधायकों ने सामूहिक रूप से दीप जलाकर शिखर सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस मौके पर डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने निवेश का मन बना रहे निवेशकों को जिले की आर्थिक और भौगालिक स्थिति की जानकारी देते हुए हरदाई की अपार संभावनाओं वाला जनपद बताया। कहा कानून व्यवस्था और जिला प्रशासन के स्तर पर निवेशकों का काई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। देश की जीडीपी के निर्धारित फाइव ट्रिलियन डॉलर व प्रदेश की वन ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य को पाने के लिए निवेशकों से जनपद में अधिक से अधिक निवेश करने की अपील की। 
    नितिन अग्रवाल, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मद्य निषेध ,  उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी 
    • जनप्रतिनिधियां की मोजूदगी ने बढाया विश्वास, उद्यमियों को दिया गया सुरक्षा का भरोसा। 

    आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने कहा कि यहां पर उद्यम के विकास के लिए जरूरी बेहतर माहौल के साथ ही श्रमिक, उपभोक्ता और बाजार उपलब्ध है। एयर और रोड कनेक्टिविटी भी बेहतर है। साथ ही उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने कहा कि पीएम और सीएम की मंशा है कि औद्योगिक निवेश से युवाओं को रोजगार का मौका मिले।

    भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह 'रानू', एमएलसी अशोक अग्रवाल

    भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह 'रानू ने कहा जनपद का परिवेस बदला है और प्रदेश में निवेश के लिए उद्यमी आगे आए हैं। एमएलसी अशोक अग्रवाल ने कहा कि निवेश की और भी संभावनाएं हैं। बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा ने कहा कि औद्योगिक इकाई से क्षेत्र का विकास होता है। एमएलसी अवनीश कुमार सिंह ने भरोसा दिलाया कि जनप्रतिनिधि उद्यमियों की समस्याओं को प्रशासन के साथ मिलकर दूर कराएंगे। शिखर सम्मेलन में सांसद जयप्रकाश, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, विधायक रामपाल वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र माजूद रहे। सभी जनप्रतिनिधियों ने निवेशकों का विश्वास दिलाया वा निवेश कर जनपद के विकास के साझीदार बनें, उनकी हर कदम पर हर स्तर की मदद की जाएगी। अवध प्रांत लघु उद्योग भारती की अध्यक्ष रीता मित्तल ने कहा कि समस्या होने पर उद्यमी समाधान पोर्टल पर जरूर शिकायत दर्ज कराएं ।

    जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह जानकारी देते हुए 

    डीएम ने बताया कि अब तक प्राप्त निवेश के प्रस्ताव में हरदोई के 46 उद्यमियों ने 325.50 करोड़, यूपी के बाहर के 41 उद्यमियों ने 973.34 करोड़, अन्य राज्यों के 17 उद्यमियों ने 2850.82 करोड़ और प्रवासी भारतीय अभिषेक विक्रम सिंह ने एक करोड़ का निवेश शामिल हैं। अभिषेक विक्रम सिंह ने ऑनलाइन मीट में प्रतिभाग किया और आम के कारोबार को विदेशों में प्रोत्साहित करने की भी बात कही।डीएम एमपी सिंह ने मीट में जानकारी दी कि वर्ष 2017 तक हरदोई में 4281 इकाईयां थी और 642.59 करोड़ रुपये का निवेश था। यहां पर बेहतर माहौल, सुरक्षा और कार्यों के चलते उद्यमियों ने निवेश में रुचि दिखाई। वर्ष 2022 में इकाईयों की संख्या 8084 और 3026.50 करोड़ रुपये निवेश हुआ है और 43773 लोगों को रोजगार मिल रहा है।

    एसपी राजेश द्विवेदी

    जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन मे उत्कृष्ट सहयोग के लिए व्यवसायी सजीव अग्रवाल को विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू एवं जिलाधिकारी एमपी सिंह के द्वारा सम्मानित किया गया। 
    व्यवसायी सजीव अग्रवाल को विधायक माधवेन्द्र सिंह रानू सम्मानित करते हुए
    साथ ही व्यवसायी बालकृष्ण जिंदल को उत्कृष्ट सहयोग के लिए विधायक  माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू एवं जिलाधिकारी एमपी सिंह ने सम्मानित किया। 
    व्यवसायी बालकृष्ण जिंदल को विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू सम्मानित करते हुए 
    • इन्होंने किया इन्वेस्ट

    जनपद में सर्वाधिक निवेश करने वाले डीएससी श्रीराम ग्रुप के अजय त्यागी ने जिला प्रशासन से बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाए जाने की मांग की। कहा निवेश के लिए निवेशकों को भूमि उपलब्ध करवाएं निवेश की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। डीएससी ग्रुप ने डिस्टलरी व बॉयफ्यूल इंडस्ट्री लगाए जाने के लिए लोनी, रुपापुर व हरियावां चीनी मिल के पास 20-20 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाए जाने की मांग की। बताया उनका ग्रुप फिलहाल 1330 करोड़ का इन्वेस्टमेंट कर रहा है। एक दो साल में दो हजार करोड़ का और इन्वेस्टमेंट करेगा। समिट में हल्दीराम ग्रुप ने 500 करोड़, बीन प्लॉई ने 350 करोड़, आएमसी पॉवर ने 220 करोड़ ताजपुरिया पेनल्स ने 101 करोड़, बीटूसी फ्यूल्स ने 66.84 करोड़ के निवेश सहित तमाम व्यवसायों ने निवेश के एमओयू साइन करते हुए निवेश को लेकर प्रतिबद्धता जताई। 
    हाल मे बैठे निवेशक

    इस मौके पर आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, उद्योग भारती की प्रदेश महामंत्री गीता मित्तल, लघु उद्योग भारती के सजीव अग्रवाल, बाल किशन जिंदल, एडीएम वंदना त्रिवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी, एसडीएम अभिषेक सिंह, स्वाती शुक्ला, डीडी एग्री डॉ नंद किशोर, जीएम डीआईसी सुनील त्रिपाठी, एजीएम डीआईसी ज्ञानेश्वर, पर्यटन अधिकारी दीपांकर चौधरी, सहायक श्रमायुक्त अचला पांडे, पीडी गजेंद्र तिवारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रोहित सिंह आदि मौजूद रहे।डीएम एमपी सिंह ने यहां की औद्योगिक विकास की रिपोर्ट को प्रस्तुत करते हुए स्वागत और आभार व्यक्त किया। संचालन आनंदी अग्रवाल एवं मनीष मिश्रा ने किया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.