Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बदायूँ। जिला निर्वाचन अधिकारी ने 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ।

    बदायूँ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पूरे जनपद में 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर समस्त कार्यालयों एवं विद्यालयों में शपथ दिलाई गई। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ‘‘नथिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर श्योर’’ इस बार की थीम रही।

    बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह एवं जिला विकास अधिकारी रामसागर यादव, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राजेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ डायट परिसर में स्थित ऑडिटोरियम में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलाई। भारत निर्वाचन आयोग का सन्देश एवं गाने को भी सुनवाया गया। डीएम ने कहा कि इस अवसर पर 01 जनवरी 2023 को अपनी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जोड़ा जाए। उन्होंने मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ के अन्तर्गत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ‘‘हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा बनाये रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे’’ की शपथ दिलायी।

    उन्होंने कार्यक्रम में बडी संख्या में उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के अध्यापकों, छात्र/छात्राओं, कर्मचारियों को ‘‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’’ के अवसर पर अपने मताधिकार का उपयोग सभी निर्वाचनों में आवश्यक रूप से करने हेतु शपथ दिलायी। विद्यालयों के छात्र/छात्राओं के द्वारा आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके प्रत्येक व्यक्ति को मतदान का अधिकार प्राप्त है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन की गरिमा को अग्रणी रखते हुए निर्भीक होकर, किसी भी अन्य प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करना चाहिए।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.