Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एस0पी0सी0) की बैठक सम्पन्न।

    सर्वजीत सिंह 

    ............. कार्ययोजना बनाकर स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एस0पी0सी0) योजना को धरातल पर उतारकर छात्र-छात्राओं को किया जाए जागरूक-जिलाधिकारी

    श्रावस्ती। जिलाधिकारी नेहा प्रकाश की अध्यक्षता में स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एस0पी0सी0) प्रोग्राम की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के स्कूलों में पुलिस की संपूर्ण कार्य एवं भूमिका से छात्र-छात्राओं को जागरूक कराने के लिए स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एस0पी0सी0) कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एस0पी0सी0) के तहत कार्ययोजना बनाकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जाए। तथा प्रत्येक माह की प्रगति रिपोर्ट भी प्रेषित की जाए।

    उन्होने कहा कि इसका उद्देश्य बच्चों एवं नवयुवकों में ड्रग एब्यूज, बाल यौनाचार तथा अन्य गंभीर अपराध एवं बुराईयों के प्रति किशोरावस्था के विद्यार्थियों में जागरूकता पैदा कर इनकी रोकथाम करने तथा छात्र/छात्राओं को सुरक्षा और शान्ति के प्रति जागरूक कर उनमें आत्मबल पैदा करने के उद्देश्य से एस0पी0सी0 योजना को लागू किया गया है। उन्होने बताया कि एसपीसी प्रोग्राम अंतर्गत स्कूलों में पुलिस की कार्य प्रणाली, सड़क सुरक्षा यातायात जागरुकता, सामाजिक बुराइयों, आपदा प्रबंधन, आत्मरक्षा और शारीरिक प्रशिक्षण आदि से संबंधित पाठ्यक्रम भी संचालित किए जाएंगे। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी आर0पी0 चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी भिनगा अतुल चौबे, जिला विद्यालय निरीक्षक सन्त प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, नोडल शिक्षक जाकिर हुसैन, नोडल शिक्षक अजीमुद्दीन , वरिष्ठ सहायक अश्वनी यादव सहित सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.