Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। पवित्र तीर्थ श्री सम्मेद शिखर के मामले में जैन समाज की नाराजगी के बीच मिलने पहुंचे राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह, दिया हर सम्भव सहायता का आश्वासन,पीएम को भेजा सात सूत्रीय ज्ञापन।

    शिबली इकबाल\देवबंद। जैन धर्म के पवित्र तीर्थ श्री सम्मेद शिखर की रक्षा के आंदोलनरत जैन समाज द्वारा भाजपा का विरोध करने की शपथ लेने के बाद योगी सरकार में पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह जैन समाज के लोगों के बीच पहुंचे और हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया। इस दौरान जैन समाज ने राज्यमंत्री के माध्यम से पीएम को ज्ञापन भेजा।शनिवार को नगर के एमबीडी चैक पर जैन समाज की बैठक में पहुंचे राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने कहा कि जैन धर्म प्राचीन होने के साथ-साथ अहिंसा का अनुयायी है।

    राज्यमंत्री कुवंर ब्रिजेश सिंह जैन समाज के लोगों के बीच बातचीत करते हुए तथा राज्यमंत्री को ज्ञापन देेते जैन समाज के लोग

    उनके तीर्थों की गरिमा बनाए रखना हमारा प्रथम कर्तव्य है।राज्यमंत्री ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा किए गए अनैतिक कार्य के संबंध में केंद्रीय नेतृत्व लगातार विचार विमर्श कर रहा है।जिसका शीघ्र ही निस्तारण कराया जाएगा। इस दौरान जैन समाज के जिम्मेदारों ने कहा कि 20 तीर्थंकरों की मोक्ष स्थली को पर्यटन क्षेत्र बनाना उन्हें किसी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।यदि सरकार अपना निर्णय वापसी नहीं लेती है तो जैन समाज पूरे देश में आंदोलन करने को मजबूर होगा।इस दौरान जैन समाज ने राज्यमंत्री को अपनी मांगों से सम्बंधित सात सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा।इस मौके पर अध्यक्ष सुदेश जैन, मंत्री प्रांशु जैन,अंकित जैन, सुनील जैन,शुभम जैन,वैभव जैन,लवी जैन,हनी जैन,प्रतीक जैन,अतुल जैन,गोल्डी जैन, प्रदीप जैन व बॉबी जैन आदि मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.