Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सिकंदराराऊ\हाथरस। श्रीमद भागवत कथा का श्रवण करने से मनुष्य के सारे पाप धुल जाते हैं : मीरा माहेश्वरी

    ......... ‘गिरिराज धरण प्रभु तुम्हारी शरण...’

    सिकंदराराऊ\हाथरस। वसई वालों के वार्ष्णेय परिसर में आयोजित की जा रही भागवत कथा में कथा सुनने के लिए शुक्रवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भागवतकथा में  भागवत आचार्य निर्मल कुमार द्विवेदी ने भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं का रोचक वर्णन करते हुए श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। उन्होंने कृष्ण की माखन चोरी की लीला, ग्वालों के साथ गाय चराने, गेंद खेलने, कालिया नाग का मान मर्दन करने व माखन चोरी की लीलाओं का रोचक वर्णन किया। भाजपा की जिला मंत्री मीरा माहेश्वरी ने राधा कृष्ण की तस्वीर भेंट करके तथा पटका उढाकर भागवताचार्य को सम्मानित किया तथा व्यासपीठ की पूजा अर्चना की।
    कथा में भागवत आचार्य ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण ने कैसे बृज को बचाने के लिए अपनी अंगुली पर गोवर्धन पर्वत को धारण कर बृज की रक्षा की और इन्द्र के अभिमान को दूर किया। कथा के बीच-बीच में आयोजित धार्मिक भजनों पर श्रद्धालु झूमने लगे। सारा पांडाल राधा-कृष्ण के रस में सराबोर नजर आया और राधा-कृष्ण के जयकारों से पांडाल गूंजता रहा। द्विवेदी ने कहा कि परमात्मा प्रेम की भाषा समझता है और मिलता भी है। केवल पुरुषार्थ से ही नहीं मिलता है। नित्य सत्कर्म ओर सत्संग से प्रभु की प्राप्ति होती है। इंसान को बिगडऩे से बचाने के लिए भागवत को सबसे बड़ी औषधि बताते हुए उन्होंने कहा कि सर्वकाल में जिसने यह औषधि ली वह भवसागर पार कर गया। संत का जीवन लोक कल्याण के लिए समर्पित रहता है तथा संतों के माध्यम से ही भगवान अपनी बात जनमानस तक पहुंचाते हैं।
    भाजपा जिला मंत्री मीरा माहेश्वरी ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करने से मनुष्य के सारे पाप धुल जाते हैं और मोक्ष की प्राप्ति होती है। श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करने का अवसर बड़े ही सौभाग्य से प्राप्त होता है। इस अवसर पर नीलम माहेश्वरी,  शशि वार्ष्णेय, राधा गुप्ता , राजेंद्र सूफी, कमलनयन वार्ष्णेय, मीना माहेश्वरी आज मौजूद रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.