Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। प्रांतीय व्यापार मंडल का सुरक्षित यातायात के लिए अभियान

    कानपुर। नववर्ष के जश्न में शराब पीकर वाहन न चलाने और यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील के साथ उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बर्रा 8 में अभियान चलाया। वाहन स्वामियों को गुलाब का फूल देकर शराब पीकर वाहन न चलाने और हेलमेट पहन के ही वाहन चलाने की अपील करी गई।

    इस मौके पे प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि आए दिन शराब पीकर गाड़ी चलाने और दोपहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट न पहनने से हादसे हो रहे हैं और लोगों की जानें जा रही हैं।हर साल देश में लगभग 150000 मौतें सड़क हादसे में होती हैं और उनमें भी 80 प्रतिशत शराब की वजह से होती हैं। 

    पहला सुधार हमसब को स्वयं में लाना होगा जिसके लिए ज़रूरी है कि हम सब संकल्प लेकर इस बात को सुनिश्चित करें कि चाहे परिस्तिथि कुछ भी हो हम न खुद शराब पीकर वाहन चलाएंगे और न ही अपने से जुड़े किसी व्यापारी कर्मचारी या पारिवारिक सदस्य को ऐसा करने देंगे।जिलाध्यक्ष मनोज चौरसिया ने कहा की संगठन यह भी सुनिश्चित करेगा की कोई भी व्यापारी या उससे जुड़ा व्यक्ति बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन कतई न चलाए।जिला उपाध्यक्ष मो नसीरुद्दीन ने कहा कि रोज़ समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी मिलती है की अधिकतर युवा नशे की हालत में गाड़िया चलाते हैं और हादसे होते हैं ।

    इसको रोकने के लिए परिवार के बड़ों को कदम उठाने पड़ेंगे।जिला महासचिव प्रदीप तिवारी ने कहा कि संगठन से जुड़े व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों में इस अपील के स्टिकर और प्लेट लगाएंगे। मो साकिफ कुरैशी और अमित चढ्ढा ने कहा की आए दिन शहर में पार्टी के अलावा  31 दिसम्बर की रात को पूरे शहर में जश्न मनेगा जिसमे लोग शराब पीकर अपने परिवार के साथ वाहन चलाएंगे।इससे वे खुद की जान और अपने परिवार की जान तो खतरे में डालेंगे ही सड़क पे चल रहे अन्य लोगों की जान भी खतरे में डालेंगे।प्रशासन ऐसा कुछ भी न होने दे।

    मांग रखी गई की प्रशासन भी इस गैरजिम्मेदार आपराधिक हरकत को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं और शहर के हर बड़े क्लब और होटल के बाहर पुलिस टीम लगा के कड़ी चेकिंग सुनींश्चित करें कि कोई भी शराब पीकर वाहन न चलाए।प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता, संयोजक जिला उपाध्यक्ष मो नसीरुद्दीन,जिला अध्यक्ष मनोज चौरसिया,जिला महासचिव प्रदीप तिवारी,उपाध्यक्ष मो साकिफ कुरैशी,उपाध्यक्ष काले खान,कोषाध्यक्ष अमित चढ्ढा समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।


    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.