Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। तिरंगा झंडा सिलने वाली समूह की महिलाओं को नहीं मिला परिश्रमिक सौंपा ज्ञापन।

    बलिया। नारीशक्ति के उत्थान के लिए सरकार द्वारा चलायी जाने वाली  आजीविका मिशन ग्रामीण योजना के अन्तर्गत विकास खण्ड- हुनमानगंज के गाँव- गाँव में स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किये श्रम कार्यों के पारश्रमिक धनराशि के भुगतान की मांग को लेकर जिलाधिकारी को 6सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। समुह की नेता उषा राय ने इनके परिश्रमिक का भुगतान कराते कहा कि

    आई०सी०डी०एस० विभाग का राशन उठान करके केन्द्र तक पहुचाना और लाभार्थियों में वितरण करवाना,और  घर-घर तिरंगा अभियान के  लिए समूह की महिला श्रमिकों द्वारा तिरंगा झण्डा सिलवाये जानै के लम्बित पारिवारिक का तत्काल भुगतान दिलवाते जाने, महिलाओं द्वारा झण्डा सिलाई का परिश्रमिक ।

    उषा राय सचिव शक्ति महिला स्वयं सहायता समूह

    समूह की महिलाओं द्वारा बिजली बिल वसूली करार जानने की मजदूरी भुगतान लम्बित रखें जाने की जांच कराकर महिलाओं को तत्काल मजदूरी का भुगतान कराते जाने, यह कि विभाग के अधिकारियों द्वारा समूह की महिलाओं पदाधिकारियों के साथ क्वार्टली बैठक कराकर सभी मुद्दों पर जानकारी कराते जाने और। समूह की महिलाओं को गृह उद्योग का प्रशिक्षण दिलाकर उन्हें रोजगार जोड़े जाने की मांग प्रमुख रही। समूह की महिलाओं को उन्हें उनके खातों के माध्यम से भुगतान करायेजाने की मांग किया है।ज्ञापन सौंपने वालों में  विकास खण्ड- हनुमानगंज के विभिन्न ग्राम पंचायत समूह की महिला ए शामिल रही। जिसमें गुड़िया देवी, निहारिका,मंजू चौबे, बबीता देवी, सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल रही।


    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी                     

    Initiate News Agency (INA), बलिया   

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.