Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। विश्व दिव्यांगता दिवस पर दिव्यांगों ने सर्वहित कल्याण मोर्चा संगठन के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर सरकार के प्रति विरोध जताया।

    .........  दिव्यांगों ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को भेजा।

    उवैस दानिश\सम्भल। आज तीन दिसंबर को पूरे विश्व में विश्व दिव्यांग दिवस मनाया जा रहा है इसी क्रम में संभल ब्लाक सभागार में दिव्यांगों ने हुंकार भरते हुए सर्वहित कल्याण मोर्चा संगठन के बैनर तले राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद कासिम के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन देकर दिव्यांगों की आवाज को बुलंद किया। इस दौरान पूरे जिले से आए दिव्यांगों ने इस धरना प्रदर्शन में भाग लिया हर किसी दिव्यांग की अपनी अलग अलग मांग थी साथ ही सर्वहित कल्याण मोर्चा संगठन के तत्वाधान में 14 मांगों को रखा गया जिसमें प्रत्येक दिव्यांग को प्रति माह पाँच हज़ार रुपये पेंशन दिलाने की मांग की गई। 

    प्रत्येक दिव्यांग का अंतोदय कार्ड व चिकित्सा हेतु आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग की गई, इसके साथ ही दिव्यांगों को विद्युत मुफ्त बिजली की मांग के साथ दिव्यांग आयोग का गठन करने की मांग भी शामिल रही। इसके साथ ही दिव्यांगों को पेट्रोल डीजल में 50 प्रतिशत छूट, दिव्यांगों को आवास आवंटित, दिव्यांगों पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने, दिव्यांगों के परिवार के लिए शिक्षा व उच्च शिक्षा फ्री करने, दिव्यांग को बैटरी चलित ट्राई साइकिल उपलब्ध कराने, दिव्यांगों की उनकी योग्यता के आधार पर नौकरी देने, दिव्यांग को व्यवसाय के लिए दस लाख से 25 लाख रुपए का लोन उपलब्ध कराने, चुनावों में दिव्यांगों का आरक्षण लागू करने, दिव्यांग अधिकार अधिनियम 2016 का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर करने की मांगों को लेकर दिव्यांगों ने दिव्यांगता दिवस पर हल्ला बोला है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.