Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। राष्ट्रीय जेंडर अभियान व महिलाओं के खिलाफ हिंसा और भेदभाव के उन्मूलन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम।

    रिपोर्ट-सै० आसिफ हुसैन ज़ैदी

    खबर बलिया से है जहां जिला प्रोबेशन अधिकारी महोदय के निर्देशानुसार राष्ट्रीय जेंडर अभियान व महिलाओं के खिलाफ हिंसा और भेदभाव के उन्मूलन के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु  जागरूकता कार्यक्रम केसरी देवी बालिका इण्टर कॉलेज नफरेपुर  रसड़ा बलिया  में  महिला शक्ति केंद्र, के द्वारा किया गया जिसमें महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित समस्त योजनाओं का प्रचार प्रसार व समस्त हेल्पलाइन नम्बरों 112,1090,1098, 1930 आदि के बारे में जानकारी दी गई। 

    छात्राओं को बताया कि महिलाओं को पुरुषों के समकक्ष समझा जाए  बेटा बेटी में किसी प्रकार का भेदभाव ना किया जाए और बालिकाओं को अधिक से अधिक शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया गया व लिंग भेदभाव और कुरीतियों को समाप्त करने, व महिलाओं के विरुद्ध हो रही हिंसा तथा भेदभाव को समाप्त करने के लिए सभी छात्राओं को जागरूक किया गया। महिला कल्याण विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के पंपलेट वितरित किया गया। विद्यालय का प्रधानाचार्य दिलीप कुमार के द्वारा छात्राओं को बताया गया की जरूरत पड़ने पर या कोई भी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर का प्रयोग करे। उक्त कार्यक्रम में  जिला समन्वयक पूनम राजभर व विद्यालय की अध्यापिका व छात्राएं उपस्थित रहे।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.