Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कासगंज। हर हर गंगे के जयकारों के साथ शुरू हुई पंचकोसी परिक्रमा, भगवान विष्णु के तृतीय अवतार वाराह भगवान की पावन धरा की परिक्रमा करने को हजारों की संख्या में जुटे श्रद्धालु।

    अतुल यादव (रवि)\कासगंज। भगवान विष्णु के तृतीय अवतार भगवान वाराह की मोक्ष स्थली सोरोजी शूकर क्षेत्र में सामाजिक सद्भाव पंचकोशी यात्रा का आयोजन किया गया, जय यात्रा तीर्थ नगरी सोरोजी में लगभग 15 किलोमीटर के दायरे में भ्रमण कर तीर्थ नगरी के विभिन्न दार्शनिक स्थल मंदिरों और मठों के दर्शन कर पुण्य लाभ प्राप्त करेगी। 

    आपको बता दें गोस्वामी तुलसीदास जी की जन्म स्थली कहे जाने वाली तीर्थ नगरी सोरोंजी में यह यात्रा वैसे तो कई वर्षों से चली आ रही है, लेकिन इस बार इस यात्रा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भव्य तरीके से आयोजित किया है।

    सामाजिक सद्भाव यात्रा का नाम देने वाली इस पवित्र पंचकोशी यात्रा मैं सम्मिलित होने के लिए देश प्रदेश से श्रद्धालु और साधु संत सोरंजी पहुंचे हैं, जिनमें प्रमुख काशी के कैलाश मठ के महामंडलेश्वर आशुतोषनंद गिरि जी महाराज, कथा जगद्गुरु शंकराचार्य की उपाधि धारण किए राज राजेश्वराश्रम जी भी पवित्र स्थली पर पधारे हैं।आदि गुरु शंकराचार्य के उद्बोधन के बाद श्रद्धालुओं के जत्थे के जत्थे से यात्रा में रवाना हो गए, इस दौरान कासगंज प्रशासन श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए।

    यात्रा में जा रही जनों के ऊपर और सोरोजी नगर में ड्रोन द्वारा पुलिस की निगरानी कर रही है, एवं श्रद्धालु यात्रियों के साथ कासगंज पुलिस के 137 जवान सुरक्षा व्यवस्था को संभाले हुए हैं।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.