Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर: नशे को जड़ से मिटाने की प्रतिबद्धता के साथ नगर जमीयत की नशा मुखालिफ मुहिम सम्पन्न

    --8 दिन में 16 रैलियों द्वारा हज़ारों लोगों को नशे के नुक्सानों से वाक़िफ कराया गया

    --5 सदस्यीय कमेटी नशे की लत छुड़ाने में मद करेगी



    कानपुर: नगर जमीयत उलेमा के जेरे़ एहतमाम 18 दिसम्बर से शुरू होने वाली नशा मुखालिफ मुहिम आज 16 वीं रैली के साथ सम्पन्न हुई। जमीयत उलेमा के प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना अमीनुल हक़ अब्दुल्लाह क़ासमी ने यतीमख़ाने चौराहे पर नशे को जड़ से ख़त्म करने की प्रतिबद्धता के साथ आखिरी दुआ कराई। इन 8 दिनों में जाजमऊ के विभिन्न क्षेत्रों, हलीम कालेज, चमनगंज, बेनाझाबर, पेचबाग, बकरमण्डी, कुली बाज़ार, पटकापुर, ग्वालटोली, मीरपुर, बाबूपुरवा, कर्नलगंज के साथ उन्नाव के शुक्लागंज व अख़्लाक़ नगर में कुल मिलाकर 16 रैलियां निकाली गईं जिसमें हज़ारों लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई। आखिरी दिन 12 बजे मीरपुर, 2 बजे अजीतगंज बाबूपुरवा और कर्नलगंज से रैली निकाली गई।

    मौलाना अमीनुल हक़ अब्दुल्लाह क़ासमी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज अगर हमने इस मामले में संजीदगी से कोई ठोस क़दम नहीं उठाया और अपने जवानों और बच्चों की फिक्र नहीं की तो फिर इतिहास हमको कभी माफ नहीं करेगा। मौलाना ने कहा कि सबसे पहली ज़िम्मेदारी मां-बाप की है कि वह अपने बच्चों के दिलों में नशे की नफरत पैदा करें, उनके दोस्तों पर ध्यान दें, ज़रूरत से ज़्यादा पैसे देने से एहतियात करें, नशे के प्रति आकर्षित होने के जो कारण हों उनसे सख्ती से निमटा जाये और जो दुकानदार चंद पैसों की खातिर नशे का सामान बेच रहे हैं और बच्चों का भविष्य अंधकारमय कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाये। 

    नगर उपाध्यक्ष मौलाना नूरूद्दीन अहमद क़ासमी ने कहा कि शारीरिक संघर्ष के साथ अल्लाह की बारगाह में दुआ भी करें कि हमारी यह कोशिशें कुबूल हो जायें।

    सचिव जुबैर अहमद फारूक़ी ने लोगों से कहा कि हमारी यह मुहिम सद्क़ा ए जारिया है, अगर एक व्यक्ति भी इस मुहिम के द्वारा सही रास्ते पर आ गया तो हमारी आखिरत के लिये बेहद मुफीद होगा। आखिरी दिन की तीनों रैलियों में मौलाना अजीजुल हसन क़ासमी, हाफिज़ मुहम्मद रिज़वान सिद्दीक़ी, मौलाना मुहम्मद अक़ील जामई, हाफिज़ मुहम्मद अबरार, मौलाना ज़फर आलम नदवी, मौलाना तौहीन आलम नदवी, मौलाना अब्दुस्सलाम क़ासमी, मौलाना मुहम्मद सुहैल क़ासमी, मौलाना मुहम्मद फरीदृद्दीन क़ासमी,  मुहम्मद फुरक़ान, मंजूर चौधरी, मुहम्मद इरफान, ज़ाहिद शेख समेत बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए।


    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.