Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती: जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं पूर्व जिलाधिकारी ने ’’सुशासन सप्ताह’’ के अन्तर्गत कल्याणपुर निवासी दिव्यांग केशव राम को प्रदान किया राशन कार्ड

    --राशन कार्ड पाकर खुश हुए केशवराम, जिलाधिकारी एवं पूर्व जिलाधिकारी को दिया धन्यवाद


    श्रावस्ती: गरीबी का दंश झेल रहे विकास खण्ड गिलौला के अन्तर्गत ग्राम कल्याणपुर निवासी केशव राम जो दोनो पैरों से दिव्यांग है। जिनके पास राशन कार्ड न उपलब्ध होने के कारण अपना जीविकोपार्जन चलाने में दिक्कत हो रही थी। वे बताते है कि राशन कार्ड बनवाने के लिए कई बार प्रयास किया था, किन्तु नहीं बन पाया। गांव में कई लोगों से पता चला कि जिलाधिकारी महोदया के पास गुहार लगाने पर राशनकार्ड बन जायेगा। 

    राशनकार्ड बनवाने के उद्देश्य से केशव राम ने पिछले दिनों जिलाधिकारी से मिलकर प्रार्थना पत्र देकर राशन कार्ड दिलाने की गुहार लगायी थी, जिस पर दयावान जिलाधिकारी द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय से तत्काल राशन कार्ड जारी करवाकर सुशासन सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत मुख्य अतिथि/जिले के पूर्व जिलाधिकारी/से0नि0 आई0ए0एस0 अधिकारी टी0पी0 पाठक एवं जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कैम्पस में दिव्यांग केशव राम को राशनकार्ड प्रदान किया। राशन कार्ड पाकर केशवराम बहुत खुश हुए, इसके लिए उन्होने जिलाधिकारी एवं पूर्व जिलाधिकारी को धन्यवाद दिया।

    इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि ’’सुशासन सप्ताह-प्रशासन गांव की ओर’’ के तहत जिला प्रशासन जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है। इसी के तहत केशव राम को आज राशन कार्ड मुहैया कराया जा रहा है। 

    उन्होने कहा कि सरकार गरीब, असहाय एवं बेसहारा वर्गाे के उत्थान हेतु प्रतिबद्ध है। इसलिए निरन्तर यह प्रयास रहता है कि सरकार की योजनाओं से यदि जिले का कोई भी गरीब, असहाय, बेसहारा एवं दिव्यांग व्यक्ति वंचित है तो उन्हें तत्काल सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। इसके लिए जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को बराबर निर्देश भी दिये जाते है कि गरीबों, शोषितों एवं बेसहारा पात्र लोगों की मदद एवं सहायता की जाए, ताकि वे अपना आसानी से जीविकोपार्जन चला सके।


    सर्वजीत सिंह

    Initiate News Agency (INA), श्रावस्ती यूपी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.