Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    श्रावस्ती। डीएम और सीडीओ ने ताबड़तोड़ कई गौशालाओं का किया औचक निरीक्षण।

    .......... संरक्षित गोवंश के देखरेख लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई–जिलाधिकारी

    सर्वजीत सिंह\श्रावस्ती। यूपी का जनपद श्रावस्ती में जिलाधिकारी नेहा प्रकाश व मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने लगातार आधा दर्जन गौशालाओं का औचक निरीक्षण किया। हाउ चक निरीक्षण के दौरान गौशालाओं में मौजूद व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए अधिकारी अपनी भागदौड़ में जुटे रहे और व्यवस्थाएं शुद्र करने में लगे रहे हैं। औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने गौशालाओं पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार की गौशाला में सारा क्षेत्रों की व्यवस्थाओं में लापरवाही पाई गई तो संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी इसलिए लगातार जिले के सभी गौशालाओं का संबंधित अधिकारीगण निरीक्षण करके व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें।

    आपको बता दें जिलाधिकारी नेहा प्रकाश का मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने विकासखंड गिलौला के अंतर्गत सोलवा थाने के समीप स्थित गौशाला विकासखंड हरिहरपुर रानी अंतर्गत हरिहरपुर रानी गौशाला मछरिहवा गौशाला के साथ ही आधा दर्जन गांव शालाओं का आवश्यक निरीक्षण किया गया।मछरिहवा गौशाला में निरीक्षण के दौरान 20 पशु संरक्षित थे जिसमें से 9 पशुओं का अटैकिंग नहीं किया गया था और गौशाला में लगा इंडिया मार का हेड पंप भी करा पाया गया। 

    जिस पर जिलाधिकारी युवा मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित कर्मियों को जमकर फटकार लगाई और निर्देश देते हुए कहा कि समरसेबल पंप लगवाने के साथ ही गोवंश को हरे चारे के लिए नेपियर घास लगाने का भी निर्देश दिया। इसी के साथ मुख्य विकास अधिकारी निर्देश देते हुए कहा कि गौशालाओं में संरक्षित सभी का वर्षों की शत-प्रतिशत ईयर पैकिंग कराना सुनिश्चित किया जाए। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को भी निर्देश देते हुए कहा कि पशुओं का टीकाकरण करा कर चिकित्सकों द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य की जांच भी कराना सुनिश्चित करें।

    इसी के साथ जिलाधिकारी ने क्षमता के अनुसार कम पशु संरक्षित पाए जाने पर जमकर फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कहा की क्षमता के अनुसार गौशालाओं में पशु संरक्षित करे जाए जिससे छुट्टा जानवरों का आतंक से जिले वासियों को मुक्ति मिल सके।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.