Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अहिरोरी\हरदोई। हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव मनाया गया।

    अहिरोरी\हरदोई। ब्लॉक संसाधन केंद्र अहिरोरी पर हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव मनाया गया। उत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख धर्मवीर सिंह पन्ने एवं विशिष्ट अतिथि खंड विकास अधिकारी द्वारा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। 

    मंच का संचालन कर रहे नोडल संकुल शिक्षक संजीव मिश्रा के द्वारा उत्सव मनाए जाने के कारण, आंगनवाड़ी केंद्रों की सक्रिय भूमिका, अभिभावकों का सहयोग ,प्रारंभिक स्तर पर बच्चों को सिखाने की शिक्षण विधियों के बारे में विस्तार से बताया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रभान यादव के द्वारा बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेल पर भी पर्याप्त ध्यान देने के बारे में कहा गया विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख द्वारा सब को प्रेरित करते हुए लक्ष्यों की प्राप्ति पर जोर दिया गया। 

    उत्सव में कक्षा एक में नामांकित  सर्वाधिक उपस्थिति वाले 10 बच्चों को उनके अभिभावकों सहित पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही सक्रिय सहयोग करने वाले विद्यालयो के 5 नोडल शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।  जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने वाले 4 बच्चों को धनराशि देकर पुरस्कृत किया गया।

    उत्सव में बड़ी संख्या में शिक्षकों ,आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, ए आर पी राममूर्ति एवं महेश प्रसाद तथा नोडल संकुल शिक्षक धर्मेंद्र कुमार , संजीव मिश्रा, ओम प्रकाश आदि के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.