Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। नए साल पर स्टंट और हुड़दंग करने वालो की खैर नही :- मुनिराज जी,एसएसपी अयोध्या।

    अयोध्या। नए साल की अच्छी शुरुआत को लेकर फिक्रमंद एसएसपी मुनिराज जी ने पुलिस को सतर्कता और निगरानी चुस्त कर देने की कड़ी हिदायत दी है। यह हिदायत आला अधिकारियों के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर मिले निर्देश के बाद दी गयी है।एसएसपी ने छेड़छाड़, स्टंट और हुड़दंग को रोकन के सभी उपाय करने को कहा है। पुलिस महकमा आयोजनों को सभ्य और शालीन ढंग से संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा है तो जोश खोने और हुड़दंग करने पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी की है। 

    बता दे कि नववर्ष के आगमन को लेकर पुलिस महकमा लगभग एक पखवाड़े से सुरक्षा और व्यवस्था का खाका खींच तैयारियों को मुकम्मल रूप देने में ही नहीं जुटा है बल्कि इसकी सतत निगरानी भी की जा रही है। लगातार पैदर गस्त जारी है तो बे्रथ एनलाइजर से शराब पीकर घूमने व वाहन चलाने वालों की जांच का अभियान चल रहा है। श्री रामजन्मभूमि पर राममंदिर निर्माण के साथ पर्यटकों का आगमान बढ़ा है तो नववर्ष पर प्रशासन को भारी भीड़ उमड़ने का अंदेशा है, जिसको लेकर गुरुवार की रात एसएसपी ने रामनगरी के विभिन्न मार्गों तथा धर्मस्थलों का जायजा लिया और मातहतों को जरूरी हिदायत दी।समीक्षा में हिदायत दी गई कि व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखा जाए। कार व बाइक स्टंट, छेड़छाड़, नशे में हुड़दंग तथा निर्धारित से अधिक मानक में लाउस स्पीकर के इस्तेमाल की घटना न होने पाए। ब्रेथ एनलाइजर से जांच कराई जा रही है तथा सादी वर्दी में भी महिला-पुरुष कर्मी तैनात किए गए है। 

    एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि संभावित सभी आयोजन स्थलों की सुरक्षा और निगरानी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या में दर्शन-पूजन भारी भीड़ उमड़ने का अंदेशा है, जिसको लेकर अलग-अलग प्रवेश व निकास मार्ग के साथ पार्किंग का खाका तैयार कर जांच व तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। 1 जनवरी को सुबह 4 बजे से ही अयोध्या क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिले को अतिरिक्त फोर्स का आवंटन हुआ है। पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सुविधा व सहूलियत पुलिस की पहली प्राथमिकता है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.