Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। गन्ना मूल्य घोषित ना होने पर किसानों ने जताया विरोध।

     रिपोर्टर - उवैस दानिश

    सम्भल। गन्ना मूल्य घोषित न होने से नाराज भकियू असली के किसानों ने पैदल मार्च निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों के लिए हल्ला बोला है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

    बुधवार को जनपद सम्भल के सदर कोतवाली क्षेत्र में भाकियू असली के किसानों ने जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह यादव के नेतृत्व में गन्ना मूल्य घोषित न होने पर बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च निकाला है। गन्ना मिले चालू हुए एक माह बीत चुका है मगर अभी तक गन्ना मूल्य घोषित ना होने से किसान नाराज है इसी को लेकर प्रदेश के आह्वान पर किसानों ने गन्ना मूल्य घोषित ना होने व अन्य मांगों को लेकर नई तहसील स्थित एडीएम कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन जाहिर किया साथ ही गन्ने की होली जलाने की कोशिश की जिसे समय रहते पुलिस प्रशासन ने रोका इस दौरान किसानों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की। गन्ना मूल्य घोषित न होने, एमएसपी, छुट्टा पशु, बाजरे की खरीद शुरू करने, यूरिया खाद न मिलने के संबंध में जोरदार प्रदर्शन किया गया।

    जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह यादव ने बताया कि किसानों का गन्ने का रेट साढ़े चार सौ रुपये प्रति कुंतल तय हो, स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर बाजरे की खरीद शुरू हो, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों को निजात दिलाई जाए, यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए, यूरिया के साथ अन्य उत्पाद पर रोक लगाई जाए, एमएसपीवाई मांगों को लेकर हम आज धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारा आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.